September 27, 2024

केंद्र का बड़ा कदम, LoC पर होगी टेरिटोरियल आर्मी की महिला अधिकारियों की तैनाती…रक्षा मंत्री ने दी मंजूरी

0

नई दिल्ली
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रादेशिक सेना (टीए) की महिला अधिकारियों को नियंत्रण रेखा (LOC) पर इसकी इंजीनियर रेजीमेंट के साथ तैनात करने की मंजूरी दे दी है। रक्षा मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा कि सिंह ने संगठनात्मक आवश्यकता के अनुसार प्रादेशिक सेना समूह मुख्यालय और नई दिल्ली में प्रादेशिक सेना के महानिदेशालय में स्टाफ अधिकारियों के रूप में महिला अधिकारियों की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है।

प्रादेशिक सेना ने 2019 से पारिस्थितिक कार्य बल इकाइयों, टीए तेल क्षेत्र इकाइयों और टीए रेलवे इंजीनियर रेजिमेंट में महिला अधिकारियों को तैनात करना शुरू किया था। रक्षा मंत्रालय ने कहा, “इस अवधि के दौरान प्राप्त अनुभव के आधार पर, टीए में महिला अधिकारियों के लिए और अधिक रोजगार का दायरा बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।”
 
मंत्रालय ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रादेशिक सेना (टीए) की महिला अधिकारियों को नियंत्रण रेखा (LOC) पर इसकी इंजीनियर रेजीमेंट के साथ तैनात करने और टीए समूह मुख्यालय व नई दिल्ली में टीए महानिदेशालय में स्टाफ अधिकारियों के रूप में महिला अधिकारियों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *