September 27, 2024

लखनऊ में लगातार दो दिन कम हुए कोविड के मामले, अधिकारियों ने ली राहत की सांस

0

 लखनऊ

  उत्तर प्रदेश में पिछले दो-तीन दिनों से कारोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। यूपी की राजधानी में लगातार दो दिन में संक्रमण के मामलों में कमी आई है जबकि अन्य जिलों में भी कोरोना के मरीजों के ठीक होने की सूचना मिली है जिससे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आने वाले समय में मामलों में और तेजी से कमी आएगी लेकिन लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करना चाहिए।

अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ एयरपोर्ट पर बाहर से आ रहे यात्रियों पर लगातार नजर रखी जा रही है। यहां थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। यदि कोई व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है तो तत्काल उसका इजाज शुरू किया जा रहा है और उनके घरवालों को सूचना दी जा रही है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ शहर में लगातार दूसरे दिन कोविड-19 के मामलों में गिरावट जारी रही, क्योंकि रविवार को दर्ज किए गए नए मामलों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या लगभग तीन गुना से अधिक हो गई।

12 नए मामलों के साथ, पिछले 24 घंटों में 44 मरीज संक्रमण से उबर गए, जिससे सक्रिय मामलों की संख्या 278 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सकारात्मकता दर भी पिछले सप्ताह 2.8 से घटकर 0.4 हो गई।

जिला निगरानी अधिकारी, डॉ. निशांत निर्वान ने कहा कि कोई अस्पताल में भर्ती होने की सूचना नहीं है और सभी मरीज घर पर ही ठीक हो रहे हैं और स्थिर हैं। ताजा मामलों में सबसे ज्यादा चार मामले चिनहट से सामने आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *