September 27, 2024

जोरातराई एडवेंचर पार्क में आयोजित गुड मॉर्निंग राजनांदगांव कार्यक्रम की सुबह रही खास

0

राजनांदगांव

जोरातराई एडवेंचर पार्क में आयोजित गुड मॉर्निंग राजनांदगांव कार्यक्रम की सुबह खास रही। बच्चे, युवा, बुजुर्ग, महिलाएं एवं हर वर्ग के नागरिक इस आयोजन में शामिल हुए। उमंग एवं उत्साह के माहौल में सभी ने विभिन्न खेल, व्यायाम, कराटे एवं जुम्बा डांस में भाग लिया। जहां लाफ्टर योग में बच्चों के साथ सभी खूब हंसे वही जंपिंग इवेंट में सबने लंबी झलांग लगाई। वहीं जुम्बा डांस में बच्चों के साथ बड़ों ने भी आनंद लिया।

उम्दा पिकनिक स्पॉट में आयोजित गुड मॉर्निंग राजनांदगांव कार्यक्रम में पार्क के ट्रायल रन में सभी शामिल हुए। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री भुवनेश्वर बघेल, कलेक्टर श्री डोमन सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री अमित कुमार, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे। कलेक्टर श्री डोमन सिंह की पहल पर आज जोरातराई एडवेंचर पार्क में गुड मार्निंग राजनांदगांव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री भुवनेश्वर बघेल ने कहा कि हमेशा से इच्छा रही एक ऐसा स्थान हो, जो ग्रामीण परिवेश से जुड़ा हुआ हो।

जोरातराई एडवेंचर पार्क में सामुदायिक बाड़ी एवं अन्य सुविधाएं पर्यटकों के लिए एक अच्छा स्थान रहेगा। कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने कहा कि ग्रामीण पर्यटन केन्द्र की एक परिकल्पना की गई थी। जिसे 100 दिनों में जिला पंचायत सीईओ एवं उनकी टीम ने कठिन परिश्रम से पूरा किया है। यहां क्रिकेट नेट लगाया गया है। जहां क्रिकेट खेलने पर चोट नहीं लगेगी। दादा-दादी, बच्चे सभी सपरिवार यहां क्रिकेट खेल सकते हैं। पर्यटन की दृष्टि से यह एक बेहतरीन जगह है। उन्होंने कहा कि खनिज पाठशाला में छत्तीसगढ़ में पाये जाने वाले खनिज डिस्पले किए गए हैं। स्कूल के बच्चे यहां आकर अवलोकन कर सकते है। नागरिक कैंपिंग एरिया में रात्रि विश्राम कर सकते हंै। इस अवसर पर सभी ने जोरातराई एडवेंचर पार्क का अवलोकन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *