September 28, 2024

शिया वक्फ संपत्तियों पर अतीक व मुख्तार ने कर रखा कब्जा, चेयरमैन अली जैदी का बड़ा खुलासा, सीबीआई जांच की मांग

0

लखनऊ  

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि अतीक और मुख्तार अंसारी ने शिया वक्फ की संपत्तियों पर कब्जा कराया। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर इसकी जानकारी देते हुए सीबीआई जांच की मांग की है।

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रयागराज के इमामबाड़े की वक्फ की संपत्तियों को मुतवल्ली की सांठगांठ से अतीक अहमद ने अवैध कब्जा कर लिया था। माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम पर गलत तरीके से पूर्व की सरकारों और पूर्व चेयरमैन की मिलीभगत से लखनऊ में करोड़ों रुपये की संपत्तियां दर्ज कराई गईं।

उन्होंने बताया कि उनके पास दो शिकायतें आई। इसमें एक-एक प्रयागराज के गुलाम हैदर इमामबाड़े की है। इसमें अतीक अहमद ने इमामबाड़े को तुड़वा कर कांप्लेक्स बनवा लिया। दूसरी शिकायत लखनऊ के सहादतगंज क्षेत्र में वक्फ दरोगा मीर अली की संपत्ति पर मुख्तार अंसारी ने कब्जा कर पत्नी अफशां अंसारी के नाम से प्लाटिंग की है।

उन्होंने बताया कि पूर्व चेयरमैन और वहां के पूर्व मुतवल्ली की मिलीभगत से कब्जा दिलाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि कई जगहों पर इन माफिया का अवैध निर्माण में पैसा भी लगा है। उन्होंने कहा है कि अभी और भी ऐसे मामलों के खुलासे हो सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *