September 28, 2024

विक्रम मजीठिया से लड़की ने पूछा सवाल तो SAD नेता ने पकड़ ली गर्दन, पंजाब में बवाल

0

चंडीगढ़
पंजाब में शिरमोणि अकाली दल नेता के एक नेता का लड़की के साथ हाथापाई का मुद्दा चर्चा में है। खबर है कि पूर्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया की रैली में सवाल पूछने पर एक स्थानीय नेता ने लड़की की गर्दन पकड़ ली। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मामले पर ग्रामीण भी खासे नाराज नजर आ रहे हैं। उन्होंने धरना प्रदर्शन किया।

 रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि लड़की ने मजीठिया से लैंड सीलिंग एक्ट को लेकर सवाल किया था। साथ ही बगैर जमीनों वाले दलितों, मजदूरों और गरीबों के बीच जमीन बांटने की बात कही थी। रिपोर्ट के अनुसार, सवाल पूछने के दौरान ही एक स्थानीय नेता ने लड़की का गला पकड़ लिया। जब इसका विरोध हुआ, तो वह गायब हो गया।

घटना के वक्त शिअद नेता करतारपुर विधानसभा क्षेत्र के दयालपुर गांव में रैली में शामिल हुए थे। खबर है कि हमले से नाराज ग्रामीणों ने धरना दिया और मजीठिया और बहुजन समाज पार्टी नेता बलविंदर को घेर लिया। वहीं, घायल लड़की को तत्काल करतारपुर के सरकारी अस्पताल में भेजा गया, जहां से इलाज के बाद उसे छुट्टी मिल गई थी।

कहा जा रहा है कि ग्रामीणों ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है और FIR की मांग कीजा रही है। पेंडू मजदूर यूनियन नेता कश्मीर गुगशोर ने कहा कि वीडियो वायरल होने के बाद भी शिअद के किसी नेता ने माफी नहीं मांगी है। सोमवार को यूनियन के सदस्यों ने मजीठिया के पूतले फूंके। घटना को लेकर पंजाब में सियासत भी तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी की सरकार में कैबिनेट मंत्री हरपाल चीमा ने निंदा की है। उन्होंने कहा कि मजीठिया को तत्काल माफी मांगनी चाहिए। ऐसा नहीं करने पर उन्होंने कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *