September 28, 2024

पाक में फंसी भारतीय ब्रिज टीम, खिलाड़ियों को पाकिस्तान से लौटने का आदेश

0

लाहौर
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में हंगामा मचा हुआ है. इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे में दूसरे देशों से वहां पहुंचे अधिकारी, खिलाड़ी अपने देश वापस लौटने की कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने सुरक्षा स्थिति को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान अधिकारियों से भारतीय खिलाड़ियों की उचित सुरक्षा और जल्द वापसी की सुविधा देने का अनुरोध किया है. BFAME चैंपिनशिप में हिस्सा लेने गई भारतीय ब्रिज टीम को भारतीय उच्चायोग ने जल्द लाहौर से निकलने का अनुरोध किया है.

बता दें भारत के 32 खिलाड़ी लाहौर में चल रहे एशियन और मिडिल-ईस्ट ब्रिज टूर्नामेंट में हिस्सा लेने गए थे. पाकिस्तान में यह टूर्नामेंट 5 मई को शुरू हुआ था और ये 13 मई तक चलना था. भारतीय खिलाड़ियों ने वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान में एंट्री की थी लेकिन अब भारतीय उच्चायोग ने उन्हें तुरंत लाहौर से भारत वापस लौटने के लिए कहा है. भारत और पाकिस्तान के अलावा, भाग लेने वाले अन्य देशों में फिलिस्तीन, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, जॉर्डन और बांग्लादेश शामिल थे.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर से पीटीआई समर्थक पीटीआई प्रमुख के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए सड़कों पर उतर गए हैं. मंगलवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष को पाकिस्तान रेंजर्स ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से गिरफ्तार किया. रेंजर्स राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के आदेश पर काम कर रहे थे. खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में एनएबी की जांच के हिस्से के रूप में रखा गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *