September 22, 2024

MPPEB से चयनित उम्मीदवारों को पदस्थापना के आदेश जारी

0

भोपाल
 मध्य प्रदेश के शिक्षकों (mp teachers) के लिए अच्छी खबर है। दरअसल एमपीपीईबी (MPPEB) द्वारा आयोजित उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को पदस्थापना के आदेश जारी कर दिए गए। आदेश में MPTET-1 Maths के 72 शिक्षकों को नवीन पदस्थापना सौंपी गई है। शिक्षक लोक शिक्षण संचालनालय के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पदस्थापना आदेश देख सकेंगे।

हालांकि लोक शिक्षण संचालनालय के पदस्थापना आदेश के साथ नियम और शर्तें भी तय की गई है। उम्मीदवार इसे ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ ले। साथ ही दस्तावेज के साथ शपथ का प्रोफॉर्मा भी किया जा रहा है। जिसके साथ इसे भरकर आवेदन जमा करना अनिवार्य होगा। बता दें कि इससे कुछ दिन पहले स्कूल शिक्षा विभाग (School Education department) द्वारा एक आदेश जारी किए गए थे।

जिसमें MPTET पास उम्मीदवारों और शिक्षकों को पद स्थापना देने संबंधित समस्या का निराकरण किए जाने की बात कही गई थी। अब MPPEB द्वारा आयोजित की गई MPTET परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को स्थापना देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

डीपीआई द्वारा 11 जुलाई को बड़ी बैठक आयोजित की जाएगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक के लिए Agenda जारी कर दिया गया है। साथ ही सभी संभाग संयुक्त संचालक, सभी जिला शिक्षा अधिकारी सहित सभी नोडल प्राचार्य, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और सभी विकास खंड अधिकारी के अलावा विकासखंड मुख्यालय एसपी एजुकेशन पोर्टल पर आकर एजेंडा डाउनलोड करेंगे और इसे ध्यान से पढ़ेंगे। स्कूल शिक्षा से संबंधित सभी अधिकारी कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए कि 11 जुलाई को होने वाली महत्वपूर्ण बैठक और कांफ्रेंस के समय किसी भी प्रकार के व्यवधान उपस्थित हो और सभी कर्मचारी इस में अनिवार्य रूप से उपस्थित हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed