September 29, 2024

आयुष राज्य मंत्री कावरे ने शासकीय आवासों का किया भूमि-पूजन

0

शासकीय कर्मियों के हितों का भी रखा गया ध्यान

भोपाल

आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामकिशोर 'नानो' कावरे ने कहा है कि राज्य सरकार ने समग्र विकास को ध्यान में रख कर योजनाओं का क्रियान्वयन किया है। साथ ही शासकीय कर्मियों के हितों का भी बराबर से ध्यान रखा है। राज्य मंत्री कावरे बुधवार को बालाघाट में पुनर्घनत्वीकरण योजना में 12 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले 50 शासकीय आवासों के भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री कावरे ने कहा कि अनुपयोगी भूमि पर इन आवासों का निर्माण किया जा रहा है। यह सराहनीय पहल है। उन्होंने निर्माण एजेंसी को गुणवत्तापूर्ण और समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिये। मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि नवीन आवास में कर्मचारियों को अब और बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जायेंगी। उन्होंने कहा कि सिविल लाइन का नाम अब पं. दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखा जायेगा।

जन-सेवा मित्रों को दिये नियुक्ति-पत्र

आयुष राज्य मंत्री कावरे ने बुधवार को बालाघाट में नव-नियुक्त जन-सेवा मित्रों को नियुक्ति-पत्र सौंपे। उन्होंने कहा कि जन-सेवा मित्रों पर यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है कि राज्य सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुँचे। कलेक्टर गिरीश कुमार मिश्रा ने जानकारी दी कि जन-सेवा मित्रों को प्रशिक्षण दिये जाने की व्यवस्था की गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *