September 29, 2024

पटवारियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल 15 से, सौंपा ज्ञापन

0

बीजापुर

राजस्व पटवारी संघ छत्तीसगढ़ अपने 8 सूत्रीय मांगों को लेकर 15 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू होने के संबंध मे पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार गुप्ता के नेतृत्व मे राजस्व सचिव के नाम पर बीजापुर कलेक्टर के माध्यम से संयुक्त कलेक्टर सुमन राज को शुक्रवार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने के दौरान जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार गुप्ता, संरक्षक पनेश्वर सिंह ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष सुमन शर्मा, जिला सचिव मिच्चा पेंटैया , तहसील अध्यक्ष प्रफुल सलाम, बेमर सिंह नाग, रामनारायण बीरा मौजूद रहे।

इस संबंध में जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार गुप्ता ने बताया की आज साढ़े चार वर्षो के बाद भी वर्तमान कांग्रेस सरकार के द्वारा एक भी मांग के ऊपर सार्थक पहल करते हुए कार्यवाही नहीं किया गया है। जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश के समस्त पटवारी साथी सहित बीजापुर जिले के समस्त पटवारी साथियों ने अपनी पुरानी मांगे जो है, पटवारियो द्वारा लगातार शासन प्रशासन को ज्ञापनों के माध्यम से निवेदन किया जा रहा था। उन्होने बताया कि दिसम्बर 2020 में भी पटवारियो द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन किया गया था, जिसमे लगभग 14 दिनों का अनिश्चितकालीन हड़ताल भी शामिल है, राजस्व मंत्री के आश्वासन पर उस हड़ताल को स्थगित किया गया था किंतु 2 वर्ष बाद भी मांगो पर उचित कार्यवाही नही किया गया।

विगत 24 अप्रैल को रायपुर के तुता में प्रदेश भर के लगभग 4000 से अधिक पटवारियो ने सांकेतिक आंदोलन के रूप में एक दिवसीय तुता मे धरना प्रदर्शन किया गया है। राजस्व पटवारी संघ छत्तीसगढ़ ने 14 मई तक मांगे पूर्ण करने हेतु ज्ञापन सौंपा गया, मांगे पूर्ण नही होने की स्थिति में 15 मई से हड़ताल में जाने का निर्णय लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed