September 30, 2024

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर CM नीतीश का पहला रिएक्शन, कह दी ये बात

0

पटना

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद से कांग्रेस कार्यकर्ता जश्न में डूबे हैं। कर्नाटक की सत्ता से बीजेपी की विदाई हो गई है। कर्नाटक में मिली कांग्रेस की जीत पर विपक्षी एकता के मिशन में जुटे बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होने कांग्रेस पार्टी को इस जीत के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। सीएम नीतीश ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। वहीं राजद और जेडीयू भी कांग्रेस की इस जीत से काफी खुश नजर आ रही है। सीएम नीतीश ने ट्वीट कर कहा कर्नाटक विधानसभा आम चुनाव में जीत एवं स्पष्ट बहुमत हासिल करने पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

यही नहीं कांग्रेस की इस जीत पर जदयू कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया है। वहीं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सभी हथकंडा आज़माया, धार्मिक उन्माद चरम सीमा पर पहुंचाकर चुनाव प्रचार किया और प्रधानमंत्री जी ने तो पद की गरिमा के विरुद्ध प्रचार किया लेकिन वहां की भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार के सामने सब फेल हुआ और कर्नाटक भाजपा मुक्त हुआ ।  इसके पूर्व- हिमाचल प्रदेश भाजपा मुक्त हुआ, दिल्ली नगर निगम भाजपा मुक्त हुआ। इसी साल मध्यप्रदेश भी भाजपा मुक्त होगा और 2024 लोक सभा चुनाव में देश भाजपामुक्त होगा…इंतजार कीजिए।

वहीं इस मामले पर पर्यावरण मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने भीट्वीट कर कहा कि ये तो होना ही था, बजरंगबली ने रावण की लंका जला डाली। तेजप्रताप यादव ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी, आरएसएस नाम की गदंगी को साफ करने के लिए जनता को बधाई। साथ ही, यह नारा भी ट्वीट किया कि हिंदु मुस्लिम सिख ईसाई, आपस में सब भाई-भाई। साथ ही, बजरंगबली के लंका दहन से जुड़ी तस्वीर भी साझा किया।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने कांग्रेस की इस जीत पर तंज कसते हुए साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार को याद दिला दिया। सुशील मोदी ने कहा कि 2013 और 2018 में कर्नाटक, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत के बावजूद कांग्रेस लोकसभा में हार गई थी। फिलहाल तो विपक्ष कर्नाटक में कांग्रेस की इस जीत से काफी उत्साहित नजर आ रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *