September 30, 2024

कॉन्स्टेबल की हत्या करने वाले दो अपराधियों को यूपी पुलिस ने शूटआउट में किया ढेर

0

जालौन

उत्तर प्रदेश के जालौन में पिछले दिनों जिस तरह से पुलिस के दो सिपाही एक अपराधी का पीछा कर रहे थे,उस दौरान दोनों अपराधियों ने पुलिस वालों को गोली चला दी। इसमे एक कॉन्स्टेबल की मौत हो गई थी। लेकिन अब पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपी जिन्होंने पुलिस पर गोली चलाई थी, जिसमे एक कॉन्स्टेबल की मौत हो गई थी, उनकी शूटआउट में मौत हो गई है। स्पेशल डायरेक्टर जनरल लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि उमेश चंद्रा ऊर्फ रमेश कॉन्स्टेबल बेधजीत सिंह की हत्या का आरोपी था, जिन्हें रविवार को पुलिस ने एक फैक्ट्री के पास घेर लिया था। भेदजीत का शव हाईवे पुलिस आउटपोस्ट के पास बुधवार को मिला था। उसपर धारदार हथियार से हमला किया गया था। पुलिस ने आरोपी कीपहचान कल्लू और रमेश के तौर पर की, दोनों जालौन के ही थे। पुलिस ने बताया कि इन लोगों के पास से देसी कट्टा और कारतूस बरामद की गई है।
 
रविवार को हुई क्रॉस फायरिंग में कोतवाली पुलिस स्टेशन के एसएचओ कुमार राठौर घायल हुए हैं। उनके हाथ में गोली लगी है। उनका इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है। जालौन के एसपी इराज राजा ने बताया कि पुलिस मामले की जानकारी इकट्ठा कर रही है। कल्लू के आपराधिक रिकॉर्ड तो खंगाला जा रहा है। पुलिस ने बताया कि हमारी जांच में यह बात सामने आई कि कल्लू और रमेश हत्या में शामिल थे।
 
रविवार को पुलिस को इन दोनों के ठिकाने की जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस की एक टीम ने इन दोनों को घेर लिया। तभी शूटआउट चालू हो गया। दोनों ही आरोपियों को गोली लगी और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *