September 30, 2024

शराब पीने के बाद जवान समेत 3 लोगों की मौत, सीएम भूपेश बघेल ने लिया एक्शन, कहा दोषियों पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

0

जांजगीर-चांपा

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में देसी शराब पीने के बाद सेना के जवान समेत 3 लोगों की मौत हो गई। तीनों सोमवार सुबह साथ में बैठकर शराब पी रहे थे। इसके बाद अचानक बेहोश हो गए। फिर इन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया है। मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र के रोगदा गांव का है।

रोगदा निवासी नंदलाल कश्यप(32) भारतीय सेना में टेक्नीशियन के पद पर पोस्टेड था। वो अपनी शादी के चलते घर आया हुआ था। नंदलाल और गांव के परस साहू(53) और सतीश कश्यप(35) ने सोमवार सुबह शराब पीने का फैसला किया था। सुबह 7 बजे के आस-पास ही तीनों ने गांव के ही हरप्रसाद से शराब खरीदी थी।
वहीं मामले को संज्ञान में लेते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

50-50 लाख मुआवजे की मांग

इस घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा है कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। ये शराब जहरीली थी। हमारी प्रशासन और सरकार से मांग है कि इसके लिए जो भी जिम्मेदार है। उस पर काड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। हमले पहले भी कह चुके हैं कि जबसे कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से गांव-गांव में अवैध शराब बिक रही है। पूरे छत्तीसगढ़ में ये चल रहा है। प्रदेश में शराब घोटाला हुआ है। ये देश का सबसे बड़ा शराब घोटाला है। मैं मांग करता हूं कि मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख के मुआवजे की घोषणा मुख्यमंत्री को करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *