October 2, 2024

माफिया अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी का शिया वक्फ के कई बीघे जमीन पर कब्जा, बोर्ड की सीएम योगी से गुहार

0

प्रयागराज
प्रयागराज में इमामबाड़ा गुलाम हैदर की छोटी कर्बला की कई बीघे जमीन पर माफिया अतीक अहमद के गुर्गे कब्जा किए हुए हैं। इसके अलावा लखनऊ के सआदतगंज इलाके में एक अलल औलाद वक्फ के मुतवल्ली ने शिकायत की है कि उनकी वक्फ की करीब दस-बारह बीघे जमीन में से कई वक्फ नम्बर की रजिस्ट्री करवा कर गैर-कानूनी ढंग से प्लाटिंग करवा दी गई।

 यह प्लाटिंग जिस फर्म ने गैरकानूनी रजिस्ट्रियों से करवाई है, उसकी निदेशक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी हैं। अब उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने इन दोनों माफिया के कब्जे से वक्फ सम्पत्तियों को मुक्त करवाने के लिए दबाव बढ़ाया है। इस सिलसिले में शासन को पत्र भी लिखा गया है। बोर्ड के अधिकारियों का आरोप है कि प्रयागराज की छोटी कर्बला की जमीन से अवैध कब्जा हटवाने के लिए स्थानीय प्रशासन को कई बार पत्र लिखे गये मगर वहां का प्रशासन इस मामले में दिलचस्पी नहीं ले रहा।

अब इस बाबत शासन को पत्र भेजा गया है। छोटी कर्बला की यह जमीन शिया वक्फ बोर्ड द्वारा नामित एक प्रबंध समिति के अधीन है। यह पूरा मामला सीबीआई की जांच के दायरे में भी है। इसी तरह लखनऊ के सआदतगंज इलाके में एक अलल औलाद वक्फ सम्पत्ति के मुतवल्ली ने शिया वक्फ बोर्ड से शिकायत की। जांच करने पर जब उक्त वक्फ सम्पत्ति के नम्बरों का मिलान करवाया गया तो यह सच सामने आया कि इनमें से कई वक्फ नम्बरों की जमीनों की गैर कानूनी ढंग से रजिस्ट्री करवा कर प्लाटिंग करवा दी गई।   इस पूरे मामले पर शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी ने कहा कि माफिया के कब्जे से शिया वक्फ सम्पत्तियों को मुक्त करवाने के लिए बोर्ड की तरफ से शासन को पत्र भेजे गये हैं।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *