October 2, 2024

श्रमजीवी एक्सप्रेस में चढ़ते हुए पैसेंजर का फिसला पैर, GRP-RPF के सिपाहियों ने कुछ यूं बचाई जान

0

 सुल्तानपुर
  उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में इन दिनों एक CCTV फुटेज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस फुटेज में GRP-RPF के सिपाहियों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर एक शख्स की जान बचाते हुए दिखाई पड़ रहा है। दरअसल, हुआ कुछ यूं था कि एक पैसेंजर का पैर चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त फिसल गया था।

इस दौरान GRP और RPF के सिपाहियों प्लेटफॉर्म पर ही मौजूद थे। दोनों सिपाहियों सतर्कता दिखाते हुए पैसेंजर की जान बचा ली। जीआरपी और आरपीएफ सिपाहियों द्वारा पैसेंजर की जान बचाते हुए सीसीटीवी फुटेज सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। वायल वीडियो को देखकर यूजर्स दोनों सिपाहियों की जमकर सराहना कर रहे हैं। यह मामला सुल्तानपुर जंक्शन स्टेशन का है। यहां प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर श्रमजीवी एक्सप्रेस पहुंची थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रमजीवी एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर चार मिनट तक रुकी थी।

जैसे ही श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन चलने लगी तो उसी समय एक पैसेंज दौड़ता वहां पहुंचा। पैसेंजर ने श्रमजीवी एक्सप्रेस की लास्ट वाली बोगी में चढने की कोशिश की। लेकिन, बोगी फुल थी और लोग गेट तक बैठे हुए थे। चलती हुई ट्रैन में चढ़ने की कोशिश में पैसेंजर का पैर स्लिप कर गया और वो ट्रैक पर घसीटता हुआ ट्रेन के साथ जाने लगा। प्लेटफॉर्म पर मौजूद जीआरपी और आरपीएफ के सिपाही अरुण कुमार व नमन कुमार की नजर उस पैसेंजर पर पड़ी तो दोनों ने दौड़ लगाकर और अपनी जान की परवाह किए बिना ट्रैक पर जाने से पहले उसे खींच कर बचा लिया। जिससे उसकी जान बच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *