October 2, 2024

मेघालय-असम के बीच दूसरे दौर की बातचीत अगले सप्ताह होने की संभावना, सीएम संगमा ने कही यह बात

0

शिलांग
 मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने बुधवार को कहा कि वह सीमा वार्ता के दूसरे दौर के लिए असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा से अगले सप्ताह गुवाहाटी में मुलाकात कर सकते हैं। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि बैठक की योजना पर काम किया जा रहा है, जो अगले सप्ताह 24 मई को होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों के बीच शेष छह इलाकों में चल रहे मतभेदों को हल करने के उद्देश्य से दूसरे दौर की बातचीत की यह पहली बैठक होगी। संगमा ने कहा कि अंतरराज्यीय सीमा पर विवादित ‘ब्लॉक-1’ और ‘ब्लॉक-2’ में स्थित गांवों में झड़पों को लेकर वह शर्मा के संपर्क में हैं।

हम शांति की अपील करते हैं- सीएम संगमा
उन्होंने कहा, ‘हमने पहले ही दोनों पक्षों की ओर से शांति और संयम का संदेश भेजने के लिए ‘ब्लॉक-1’ और ‘ब्लॉक-2’ का दौरा करने का फैसला किया है।’ पिछले सप्ताह ‘ब्लॉक-1’ के खंडुली गांव में दो झोंपड़ियों में आग लगा दी गई थी।
संगमा ने कहा, ‘हम शांति की अपील करते हैं। बहुत सारी चीजें हैं जो दोनों तरफ से हो रही हैं। हम समस्याओं का समाधान खोजने के लिए जमीनी स्तर पर जाएंगे।’ सीमा वार्ता का पहला दौर पिछले साल मार्च में समाप्त हुआ जब दोनों मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में दिल्ली में छह क्षेत्रों में मतभेदों को दूर करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *