October 2, 2024

पाकिस्तान में जारी है ड्रामा, इमरान खान के घर को पुलिस ने चारों ओर से घेरा; ऑपरेशन जमान पार्क की तैयारी

0

नई दिल्ली

पड़ोसी देश पाकिस्तान में ड्रामा जारी है। एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। पुलिस ने लाहौर में उनके जमान पार्क स्थित आवास को चारों ओर से घेर लिया है, जहां वह वर्तमान में रह रहे हैं। उन्होंने आशंका व्यक्त की कि उन्हें हिरासत में लिया जा सकता है। आरोप है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने जमान पार्क स्थित अपने घर में 30 से 40 आतंकियों को छिपा रखा है। इन आतंकियों को सौंपने के लिए पंजाब पुलिस ने उन्हें 24 घंटे की मोहलत दी है। पीटीआई प्रमुख ने एक ट्वीट में कहा, "मेरी अगली गिरफ्तारी से पहले शायद मेरा आखिरी ट्वीट। पुलिस ने मेरे घर को घेर लिया है।" इससे पहले खान को अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में 9 मई को गिरफ्तार किया गया था। उस दिन उनकी गिरफ्तारी के विरोध में देशभर में हंगामा, तोड़फोड़ और आगजनी हुई थी। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने खान को जमानत दे दी थी।

ऑपरेशन जमान पार्क में अब तक क्या-क्या:
लाहौर के जमान पार्क में खान का आधिकारिक आवास है, जिसे भारी पुलिस बल ने घेर रखा है। पुलिस ने उनके घर की तरफ जाने वाली सड़क को भी बंद कर दिया है और उसे पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जमान पार्क की बत्ती भी गुल कर दी गई है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इमरान खान ने भी सियासी चाल चलते हुए पहले ही रिपोर्टर्स को जमान पार्क में बुला लिया है, ताकि गिरफ्तारी से बचा जा सके।  सूत्रों के हवाले से लिखा है कि पीटीआई के झंडे लगे वाहनों को रोका जा रहा है और अंदर मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा रहा है। पार्टी के झंडे लगे वाहनों को ज़मान पार्क की ओर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

आइए ढूंढ निकालिए 40 आतंकी:
इस बीच, खान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि कि अगर पुलिस तलाशी वारंट के साथ उनके ज़मान पार्क आवास पर कार्रवाई करने आती है, तो वह उनके खिलाफ प्रतिरोध नहीं करेंगे। उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, “मैंने अभी सुना है कि मेरे आवास पर 40 आतंकवादी छिपे हुए हैं। कृपया यहां आएं लेकिन सभ्य तरीके से आएं और मेरे आवास पर धावा बोलने का प्रयास न करें।” खान ने आगे कहा, "अगर मेरे घर पर 40 आतंकी मौजूद हैं तो मेरी जान को भी खतरा है। कृपया एक तलाशी अभियान चलाइए लेकिन मुझे आतंकवादियों के नाम भी बताइए। हम आपको अपना पूरा घर दिखा देंगे।" उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आतंकवादियों के तलाशी अभियान के बहाने अगर उनके घर पर हमला हुआ तो इससे आग और भड़क सकती है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा- कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी:
उधर, पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है कि पूर्व प्रधान मंत्री को गिरफ्तार किया जा सकता है क्योंकि उनकी सुरक्षात्मक जमानत समाप्त हो गई है। सनाउल्लाह ने कहा कि पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान को अदालत से मिली राहत "लंबे समय तक नहीं चलेगी।" आज न्यूज़ पर पत्रकार आसमा शिराज़ी के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने पीटीआई प्रमुख को "ब्लफ़ मास्टर" कहा। सनाउल्लाह ने यह भी कहा कि इमरान को जेल से डरना नहीं चाहिए,क्योंकि उनके हाथों पीटीआई सरकार के दौरान कई "राजनीतिक उत्पीड़न" हुए हैं।

पंजाब के मंत्री ने गिरफ्तारी से किया इनकार:
इसके जवाब में पंजाब के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने बुधवार रात कहा कि प्रांतीय सरकार की इमरान खान को गिरफ्तार करने की अब तक कोई योजना नहीं है। जियो न्यूज के एक कार्यक्रम मीर ने कहा, "पहले 24 घंटे की समय सीमा समाप्त होने दीजिए, फिर सरकार अपनी योजनाओं का खुलासा करेगी।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *