October 2, 2024

माफिया अतीक की मौत के बाद वकील ने उगले राज, बताया काली कमाई ऐसे ठिकाने लगाती थी शाइस्ता

0

     प्रयागराज

माफिया अतीक अहमद की हत्या के बाद नए-नए खुलासे होते जा रहे हैं. अब यह बात सामने आई है कि अतीक की काली कमाई को उसके खास गुर्गे असाद कालिया के जरिए ठिकाने लगाया जाता था. अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन अवैध वसूली से आने वाली रकम को असाद कालिया को देती थी, जिसे वह प्रॉपर्टी डीलिंग में लगाता था. इसका खुलासा पुलिस पूछताछ में अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ से हुआ है.

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि यह अवैध रकम प्रयागराज, लखनऊ, गुजरात, दिल्ली और मुंबई से अतीक अहमद को मिलती थी. यह पैसा अतीक अपनी बीवी तक पहुंचाता था और असाद कालिया इस रकम को प्रॉपर्टी में लगाता था.

पूरे परिवार का भरोसेमंद गुर्गा था असाद

जानकारी के मुताबिक, असाद कालिया को अतीक अहमद परिवार का भरोसेमंद गुर्गा माना जाता था. अतीक के जेल जाने के बाद असाद पर पूरा परिवार आंख बंद कर भरोसा करता था. असाद कालिया माफिया की अवैध रकम को प्रॉपर्टी डीलिंग के धंधे में लगा देता था. असद कालिया जमीन की प्लॉटिंग करता था और अपने साथियों के साथ इसे बेचता था. जिसका सीधा फायदा अतीक अहमद के परिवार को होता था. कई बड़े प्लॉटिंग करने वालों से इसके नजदीकी और अच्छे संबंध थे, जिस कारण प्रयागराज के अलावा अलग-अलग जिलों में इसकी रकम प्रॉपर्टी के धंधे में लगी थी.

शाइस्ता अभी भी है फरार  

गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन भी आरोपी है और उस पर पुलिस ने 50 हज़ार रुपए का इनाम रखा है. शाइस्ता परवीन अभी भी फरार है और पुलिस शाइस्ता परवीन और दो अन्य फरार चल रहे आरोपियों के ऊपर लुकआउट नोटिस भी जारी किया है ,जिससे वह विदेश नहीं भाग सकती है. यह नोटिस 1 साल तक मान्य रहेगा. शाइस्ता परवीन पुलिस की गिरफ्त से कोसों दूर है. अतीक अहमद के जेल जाने के बाद उसकी काली कमाई की देखरेख शाइस्ता परवीन ही करती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *