October 3, 2024

विद्युत पोल चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़े गए चोर-प्रकरण दर्ज

0

भोपाल

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के गूना संचारण संधारण संभाग के पगारा वितरण केंद्र में विद्युत पोल को गैस कटर से काट कर चोरी कर ले जाने के मामले में कंपनी के कनिष्ठ यंत्री पी सी जैन ने आरोपियों को रंगे हाथो पकड़ा है। जैन ने एक आरोपी को विद्युत पोल सहित थाने के सुपुर्द किया। विद्युत पोल चोरी के मामले में पुलिस ने अधिनियम 1860 की धारा 379 (ए) के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।

गौरतलब है कि विद्युत कंपनी के कनिष्ठ यंत्री पी सी जैन पुलिस को बताया कि गुना अशोकनगर रोड पर पगारा गाँव के पहले विद्युत कंपनी के 13 मीटर. दो एच. बीम खडे़ हुए थे। 18 मई को शाम 4 बजे चोरी की नीयत से हरवीर रजक पुत्र जुगराज सिंह रजक निवासी घोसीपुरा तथा 4 अन्य लोगों द्वारा गैस कटर से एच.बीम के खम्बे काटकर ट्रेक्टर ट्राली से ले जाने की तैयारी की जा रही थी। मौके पर पी.सी. जैन द्वारा हरवीर रजक को ट्रेक्टर सहित पकड़ लिया गया और 4 अन्य आरोपी भाग गये। आरोपी हरवीर रजक ने भागे हुए 4 अन्य आरोपी का नाम रामा जाटव, नितिन जाटव, अनिल जाटव, हनीफ मुसलमान बताया है। चोरी किये गये लोहे के एच.बीम की कीमत करीबन 80 हजार रूपये है।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने इस साहसिक कार्य के लिए कनिष्ठ यंत्री पी सी जैन की प्रशंसा की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed