October 3, 2024

असम की लेडी सिंघम जुनमोनी राभा मौत की जांच अब सीबीआई करेगी

0

असम
लेडी सिंघम के नाम से मशहूर असम की पुलिस अधिकारी जुनमोनी राभा की सड़क हादसे में मौत के बाद सवाल खड़े हो रहे हैं। परिवार ने इसके पीछे षड़यंत्र की आशंका जताई है। जिस तरह से संदिग्ध तरीके से जुनमोनी की मौत हुई है उसके बाद असम पुलिस ने शनिवार को इस मामले को सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है।

असम पुलिस ने लोगों की भावना को देखते हुए और निष्पक्ष जांच के लिए इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है। जुनमोनी राभा असम पुलिस में सब इंस्पेक्टर थीं और नगरांव जिला स्थित मोरिकोलोंग पुलिस आउटपोस्ट में इंचार्ज थीं।

16 मई को उनकी कार एक ड्रक से टकरा गई। यह ट्रक जखालबंध से आ रही थी, इसी दौरान उसने जुनमोनी राभा की गाड़ी को टक्कर मार दी। असम के डीजीपी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने गुवाहाटी में पत्रकारों से बात करते मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की बात कही।

डीजीपी ने कहा कि हमने शुक्रवार को इस केस की समीक्षा की है और इस बारे में मुख्यमंत्री को हिमंता बिस्वा सरमा को जानकारी दी है। उन्होंने इस घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की है। फिलहाल हमारे पास मौत से जुड़े चार मामले हैं, लिहाजा बतौर पुलिस चीफ मैंने फैसला लिया है कि इन सभी केस को सीबीआई को सौंपना चाहिए।

जिन चार केस को सीबीआई को सौंपा जाएगा उसमे एक फर्जी नोट को लेकर दर्ज है, जिसकी जांच राभा कर रही थीं, दूसरा मामला लखीमपुर जिले का है, जिसमे राभा पर फिरौती लेने का आरोप है, तीसरा केस उनके सड़क हादसे का है और चौथा केस राभा की मां का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है।

इन सभी केस को दो आधार पर सीबीआई को सौंपा जाएगा, पहला लोगों की भावना और इसकी मांग, जबकि दूसरा आधार हमने खुद अपनी पुलिस अधिकारी को खोया है, लिहाजा यह जरूरी है कि इसकी जांच न्यूट्रल संस्था से कराई जाए। इसी वजह से महने इस मामले को सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *