October 7, 2024

‘नये भारत’ की आशाओं, अपेक्षाओं की पूर्ति का प्रतीक राष्ट्र को समर्पित’: CM योगी

0

 प्रयागराज

 उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को नये संसद भवन के उद्घाटन पर देशवासियों को हार्दिक बधाई दी। मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को एक ट्वीट में कहा ‘‘ऐतिहासिक क्षण। ‘नये भारत' की आशाओं, अपेक्षाओं और अभिलाषाओं की पूर्ति का प्रतीक, वैभवशाली, गौरवशाली व प्रेरणादायी नए संसद भवन को आज आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी जी ने राष्ट्र को समर्पित किया है। सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई।''

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह दिल्‍ली में नये संसद भवन का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने नये संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर ईश्वर का आशीर्वाद लेने के लिए कर्नाटक के श्रृंगेरी मठ के पुजारियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच ‘गणपति होमम्' अनुष्ठान किया। प्रधानमंत्री ने ‘सेंगोल' (राजदंड) को दंडवत प्रणाम किया और हाथ में पवित्र राजदंड लेकर तमिलनाडु के विभिन्न अधीनमों के पुजारियों का आशीर्वाद लिया।

बता दें कि, नये संसद भवन के उद्घाटन में शामिल होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे। जहां उन्होंने सबसे पहले नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लिया था और फिर देर शाम को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी। सीएम योगी आज सुबह से ही नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का हिस्सा रहें। सीएम योगी के अलावा अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री भी संसद भवन पहुंच गए थे। इनमें असम के सीएम हेमंत विश्व शर्मा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी संसद भवन पहुंच गए थे। इनके अलावा यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा नए इस खास कार्यक्रम के अवसर पर नए संसद भवन पहुंच गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed