September 25, 2024

सोने गए भाई को आई सिलेंडर गिरने की आवाज, कमरे में बहन और प्रेमी को देख निकली चीख

0

फतेहपुर

यूपी में फतेहपुर के जहानाबाद कस्बे में शनिवार की रात प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर जान दे दी। छोटे भाई की नींद खुलने पर घटना की जानकारी हुई। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बकेवर थाना क्षेत्र के मझलेगांव निवासी मनीष उत्तम की बेटी दीक्षा (22) जहानाबाद कस्बे के एक किराए के घर में रहकर एसएससी की तैयारी कर रही थी। उसके साथ उसका छोटा भाई अभी भी रह कर कक्षा नौ में पढ़ता था।

बताते हैं कि दीक्षा की बकेवर थाना क्षेत्र जरारा निवासी रोहन (23) के साथ दोस्ती थी। शनिवार शाम भाई खाना खाने के बाद सो गए, दीक्षा पढ़ाई कर रही थी। रात में अचानक गैस सिलेंडर गिरने को आवाज सुनकर उस की नींद खुली। उसने देखा कि उसकी बहन और रोहन पंखे के हुक में दुप्पटे से बने फंदे से लटक रहे हैं। दोनों को देख वह चीख पड़ा। उसने बाहर निकल मदद के लिए आवाज दी। किसी के नहीं पहुंचने पर उसने पिता को फोन पर जानकारी दी। पिता पुलिस को सूचना देते हुए मौके पर पहुंचा।
 
पुलिस ने दोनों के शवों को उतारकर परिजनों से पूछताछ की। परिजनों ने दीक्षा और रोहन की दोस्ती होने की जानकारी से इंकार किया। पुलिस का कहना है कि युवक के परिजनों को घटना की जानकारी दी गई है। अभी तक शिकायती पत्र नहीं मिला है।

पुलिस आत्महत्या के बिंदु से जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि प्रेम प्रसंग का ही मामला नजर आ रहा है। हालांकि परिवार वाले उनकी दोस्ती होने की बात से इनकार कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि दोनों के दोस्तों, परिजनों और अन्य जानकारों से इस मामले में पूछताछ की जाएगी। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *