September 23, 2024

इंदौर में 12 जुलाई से अच्छी वर्षा की संभावना

0

 इंदौर
 इंदौर में पि
छले चार दिनों से बादल तो छा रहे लेकिन वर्षा के नाम पर हल्की बूंदाबांदी ही देखने को मिल रही थी। रविवार सुबह भी इंदौर में मेघ छाए रहे और सुबह 6.30 बजे रिमझिम और हल्की वर्षा का दौर दिखाई दिया। एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र पर सुबह 8:30 बजे तक 5.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई। अब तक इंदौर में 232.6 मिमिमी वर्षा हो चुकी है।

इंदौर में रविवार सुबह पश्चिमी और उत्तर पश्चिमी हवा 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली। शनिवार को जहां अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम 30.2 डिग्री दर्ज किया गया था, वहीं रविवार सुबह तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम 21.8 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम केंद्र के मुताबिक रविवार को दिनभर हल्की वर्षा का दौर जारी रहेगा। गौरतलब है कि शनिवार को इंदौर में सुबह के समय पूर्वी हवा चली, वहीं शाम के समय हवा का रुख दक्षिणी पश्चिमी रहा और ज्यादातर समय हवा शांत रही।

12 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में बनेगा सिस्टम – भोपाल स्थित मौसम केंद्र के विज्ञानियों के मुताबिक अगले दो दिन उज्जैन से लगे इंदौर जिले के सांवेर व अन्य हिस्सों में हल्की वर्षा होने की संभावना है। 12 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बन रहा है। उसके असर से इंदौर में अच्छी वर्षा होने की संभावना है। वर्तमान में एक कम दबाव का क्षेत्र ओड़िशा के पास बना हुआ है। इसके असर से इंदौर संभाग में कहीं -कहीं गरज-चमक की स्थिति दिखाई देगी। इस मौजूदा सिस्टम के कारण अभी जबलपुर, भोपाल, सागर, शहडोल व होशंगाबाद में ही अच्छी वर्षा होने की संभावना है। इंदौर में अभी तक हल्की बूंदाबांदी ही देखने को मिली थी। करीब एक सप्ताह बाद इंदौर में हल्की वर्षा का दौर दिखाई दिया है। इंदौर के लोगों की चाहत है कि अब लगातार तेज बारिश हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *