September 28, 2024

भूत ने बंद करा दिया बच्चों का स्कूल, टीचर और सरपंच घर-घर दे रहे दस्तक

0

अनूपपुर
मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। बिचोली का पुरा के शासकीय प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय में भूत के डर से बच्चे स्कूल जाना बंद कर दिए हैं। प्रभारी शिक्षक ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए गांव के सरपंच से मदद मांगी। अब शिक्षक और सरपंच घर-घर दस्तक दे रहे हैं।

अभिभावकों से अपील कर रहे हैं कि वे अपने नौनिहालों को स्कूल में पढ़ने के लिए भेजें। जानकारी अनुसार मुरैना विकास खंड क्षेत्र के आने वाले शासकीय प्राथमिक/माध्यमिक स्कूल विचोली का पुरा में कक्षा 1 से 8 तक करीब 450 छात्र-छात्राएं के नाम अटेंडेंस रजिस्टर में दर्ज हैं। प्रभारी शिक्षक मुस्ताक अहमद ने बताया कि इनमें से 80% छात्रों की उपस्थिति रोजाना दर्ज होती है। बीते सोमवार को भी स्कूल में करीब 3 सौ बच्चे पढने आये थे। स्कूल की छुट्टी होने के बाद सभी विद्यार्थी अपने-अपने घर चले गए थे। इस दौरान किसी भी छात्र ने स्कूल में कोई परेशानी होने की शिकायत नहीं की थी।

इसके बाद अचानक विद्यालय में भूत होने की अफवाह फैल गई। बात पूरे गांव में आग की तरह अपवाह फैल गई कि विद्यालय में भूत है नर कंकाल देखा गया है। प्रभारी शिक्षक का कहना है कि यह अफवाह गांव के किसी शरारती छात्र ने अपने निजी लाभ के लिए फैलाई है। इस अफवाह से विद्यार्थी इतने डर गए हैं कि बुधवार को केवल 100 बच्चे ही स्कूल पहुंचे। क्षेत्र में 4 से 5 प्राइवेट कोचिंग संस्थान संचालित हो रहे हैं। ऐसे में शासकीय स्कूल बंद होने से सीधा लाभ निजी कोचिंग संचालकों को होगा। यही कारण है कि कुछ लोगों ने यह अफवाह क्षेत्र में फैलाई है। अब बच्चों के दिमाग से भूत का डर निकालने के लिए शिक्षक सरपंच के साथ लेकर गांव में घर-घर दस्तक देंगे। शिक्षक और सरपंच गांव के लोगों को बता रहे हैं स्कूल में कोई भूत-प्रेत नहीं है। यह प्राइवेट कोचिंग संचालकों की एक साजिश है। इसलिए वे अपने बच्चों को निडर होकर विद्यालय भेजें।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *