September 23, 2024

रजा अंसारी ने राजा महंत बन की हिंदू महिला से शादी, फिर बनाया धर्म बदलने का दबाव

0

अंबिकापुर
अंबिकापुर शहर में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां एक विधवा को रजा अंसारी नाम के युवक ने खुद को हिंदू बता कर अपने प्रेम जाल में फंसाया। युवक ने मांग में सिंदूर भरकर महिला से शादी कर ली और उसके साथ किराए के मकान में रहने लगा। बाद में युवती पर युवक धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। पीड़िता ने महिला थाना पहुंच मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

शादी के कुछ दिनों बाद पीड़िता को पता चला कि जिस युवक को वह राजा महंत समझ रही है, उसका वास्तविक नाम रजा अंसारी है। आरोप है कि पीड़िता ने जब युवक का विरोध किया तो वह पीड़िता पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा। पीड़ित का आरोप है कि धर्म परिवर्तन न करने पर आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। आरोपी ने उसके साथ के कुछ अश्लील वीडियो को भी वायरल करने की बात कहते हुए उसे धमकाया है।

आरोपी युवक के चंगुल से छूटकर पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है। एसपी कार्यालय से एएसपी विवेक शुक्ला ने उसे महिला पुलिस बल के साथ महिला थाने भेजा। फिलहाल इस मामले में महिला थाना पुलिस द्वारा पीड़िता का बयान दर्ज किया जा रहा है। युवती ने युवक के खिलाफ अनाचार करने व धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

नियमानुसार होगी कार्रवाई
मामले में एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि युवती ने एसपी कार्यालय पहुंच मामले की शिकायत की है। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने को लेकर एएसपी ने कहा कि वह अपराधी है, अभी इसमें धर्म का मामला बाद में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *