September 23, 2024

शाह का जानापाव आगमन ब्राह्मणो का BJP पर भरोसा बढ़ाएगा

0

इंदौर

चुनावी सीजन में भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव पहुंचकर भाजपा ने ब्राह्मण समागम को लेकर देश भर में एक नया संदेश देने की कोशिश की है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का  हुआ जानापाव का दौरा और भगवान परशुराम की पूजा अर्चना को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

शाह ने इंदौर में बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक के पहले भगवान परशुराम की जन्मस्थली पहुंचकर नमन किया और वहां बनाए जाने वाले परशुराम लोक की जानकारी भी ली। शाह ने जानापाव पहुंचकर जनकेश्वर महादेव का रुद्राभिषेक और षोडशोपचार पूजन किया था। इसके बाद परशुराम मंदिर पहुंचकर भगवान परशुराम की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस दौरान पंडित ओमप्रकाश व्यास, चंदन शर्मा और हर्ष वैष्णव ने पूजा कराई। शाह के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र भी थे।

यहां राष्ट्रीय परशुराम परिषद एवं श्री परशुराम राष्ट्रीय शोध पीठ के पदाधिकारियों ने जानापाव (इंदौर) में भगवान परशुराम एकात्म विश्वविद्यालय का प्रस्ताव शाह को सौंपा। मुख्यमंत्री चौहान और प्रदेश के अन्य नेताओं ने यहां शाह को जानापाव को प्रमुख तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करने की योजना के बारे में जानकारी दी। जानापाव की पहाड़ी तक नर्मदा जल लाने तथा रोपवे लगाने के प्रयासों के बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने शाह को बताया कि जानापाव में 10.32 करोड़ रुपए की लागत से परशुराम लोक का निर्माण किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *