September 23, 2024

मृतक ASI टीकाराम मीणा 6 महीने बाद रिटायर होने वाले थे

0

जयपुर
जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन गोलीबारी मामले में बड़ा अपडेट आया है। मृतक एएसआई टीकाराम मीना सवाईमाधोपुर जिले के रहने वाले है। पश्चिम रेलवे CPRO सुमित ठाकुर ने बताया कि, यह पैन्ट्री कार्ट में घटना हुई थी। इसमें कुल चार लोगों को गोली लगी है। जिसमें से 3 आम नागरिक हैं और एक ASI टीकाराम मीणा है।  सभी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। आरोपी का नाम चेतन कुमार बताया जा रहा है। वह घटना को अंजाम देकर दहिसर स्टेशन के पास चेन खींचकर उतर गया था। उसने अपने आधिकारिक हथियार से इस घटना को अंजाम दिया। इस घटना की अभी वजह पता नहीं चल पाई है। इसकी जांच की जा रही है।

ASI 6 महीने बाद होने वाले थे रिटायर

चलती ट्रेन में किसी बात को लेकर दोनों के बीच हुए विवाद के बाद चेतन ने सर्विस गन से फायरिंग कर दी। इससे टीकाराम की मौत हो गई।  वे राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के श्यामपुरा गांव के रहने वाले थे। उनका एक बेटा दिलखुश मीणा है, जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। जबकि बेटी पूजा की शादी हो चुकी है। एएसआई टीकाराम मीणा 6 महीने बाद रिटायर होने वाले थे।  रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। परिजनों से संपर्क किया गया है। अनुग्रह राशि दी जाएगी।आरपीएफ के एएसआई भी राजस्थान के निवासी हैं। एक चैनल के अनुसार, डीसीपी वेस्टर्न रेलवे मुंबई के संदीप वी. ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। पर अब सवाल उठ रहा है कि अगर उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी तो फिर उसे ड्यूटी पर क्यों तैनात किया गया था?

गोलीबारी में एएसआई समेत 4 लोग मारे गए

जयपुर मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन (12956) के अंदर फायरिंग की घटना में एएसआई समेत 4 मारे गए है। यह ट्रेन गुजरात से मुंबई आ रही थी। मरने वालों में एक RPF का ASI सहित 4 यात्री है। इस घटना में आरोपी पुलिस कर्मी को हिरासत में ले लिया गया है। और उससे पूछताछ जारी है। पश्चिमी रेलवे ने बताया कि, आरोपी गोली मारने के बाद चलती ट्रेन से कूद कर भाग गया था। पर आरोपी सिपाही को हथियार समेत हिरासत में लिया गया है। DRM नीरज वर्मा ने इस हादसे के बारे में कहा, सुबह करीब 6 बजे हमें पता चला कि एस्कॉर्टिंग ड्यूटी पर तैनात एक आरपीएफ कांस्टेबल ने गोलियां चलाई। चार लोगों को गोली लगी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *