September 24, 2024

राजस्थान में मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेंगी पार्टी केंद्रीय मंत्री शेखावत!

0

जयपुर

राजस्थान में मुख्यमंत्री के चेहरे पर संस्पेंस खत्म नहीं हुआ है। वसुंधरा राजे के धुर विरोधी पीएम मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल, सतीश पूनिया और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह का कहना है कि मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री का निर्णय संसदीय बोर्ड तय करेगा। इस बीच वसुंधरा राजे के समर्थक पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने वसुंधरा राजे को सीएम फेस बनाने की मांग की है। देवी सिंह भाटी का कहना है कि वसुंधरा राजे ही बीजेपी को सत्ता में ला सकती है। सियासी जानाकरों का कहना है कि वसुंधरा राजे के धुर विरोधी पीएम मोदी का नाम आगे कर उनके मुख्यमंत्री बनने की राह में कांटे बिछा रहे हैं। शायद यही वजह है कि वसुंधरा राजे ने बीजेपी के सबसे बड़े धरना-प्रदर्शन से दूरी बना ली। कांग्रेस नेताओं का ऐसा आरोप है।

शेखावत घूम-घूम कर कह रहे हैं

राजस्थान की राजनीति में वसुंधरा राजे के धुर विरोधी माने जाने वाले केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बार-बार यही बात कह रहे हैं कि चुनाव पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ा जाएगा। शेखावत का कहना है कि पार्टी के पास विश्व का सबसे लोकप्रिय चेहरा है। पीएम मोदी। उसी चेहरे पर चुनाव लड़ा जाएगा। शेखावत का कहना है कि मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करेगा। किसी तरह का कोई विवाद नहीं है। केंद्रीय कानून मंत्री  अर्जुन मेघवाल का कहना है कि चुनाव पीएम मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा। बता दें, वसुंधरा राजे के समर्थक लंबे समय से सीएम फेस बनाने की मांग करते रहे हैं।

वसुंधरा राजे ने बढ़ा दी टेंशन

राजस्थान में विधानसभा चुनाव साल के अंत में होने है। कांग्रेस औऱ बीजेपी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं, लेकिन जीत के दावों के साथ ही सीएम फेस पर भी एक जैसी स्थिति बनी हुई है। कांग्रेस में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच खींचतान के बाद सुलह के समझौते की शर्तों से अंजान कार्यकर्ताओं में उलझन बरकरार है। वहीं बीजेपी में कई दिग्गज नेताओं को सीएम की कुर्सी का दावेदार बताया जा रहा है। हाल ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की बढ़ी सक्रियता ने दूसरे खेमों की टेंशन बढ़ा दी है। हालांकि केंद्रीय नेतृत्व कई बार ये संकेत दे चुका है कि चुनाव पीएम मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा। हालांकि आए दिन बड़े नेताओं की इस मसले पर बयानबाजी से इस मुद्दे को फिर से हवा लग जाती है। चुनावी चर्चोओं के बीच फिर सवाल उठने लगता है कि बीजेपी के सीएम फेस पर पार्टी अभी मुहर लगाएगी या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *