September 24, 2024

हजारीबाग में जल्द बनकर तैयार हो जायेगा राज्य स्तरीय स्टेडियम

0

हजारीबाग
वैसे तो हजारीबाग से निकलकर क्रिकेट खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जलवे बिखेर चुके हैं. लेकिन फिर भी जिले में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट ग्राउंड की आवश्यकता बहुत पहले से मालूम पड़ रहा था. जिले में क्रिकेट खेलने के लिए वेल्स ग्राउंड का निर्माण पूर्व में ही किया गया था  यह मैदान अंतर्राष्ट्रीय लेवल ट्रेनिंग के लिए अनुकूल नहीं था. इसी कारण से वेल्स ग्राउंड का पुनः निर्माण कराया जा रहा है मैदान में घास लगाए जा रहे हैं पवेलियन का निर्माण कराया जा रहा है रात्रि में मैच आयोजन करने के लिए इसमें लाइट लगाई जा रही है. यह ग्राउंड राज्य स्तरीय क्रिक्रेट टूर्नामेंट के लिए अनुकुल होगा.

जिले में क्रिकेट के खिलाड़ियों को जल्द ही राज्य स्तरीय क्रिकेट ग्राउंड उपलब्ध होगा. हजारीबाग जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने इस दिशा में ठोस पहल किया है. पवेलियन, फ्लडलाइट, टर्फ विकेट के बाद पूरे ग्राउंड में क्रिकेट के लिए उपयुक्त घास लगाया जा रहा है.

1 करोड़ 10 लाख की लागत से पवेलियन का निर्माण
हजारीबाग क्रिक्रेट एसोसिएशन ने हजारीबाग क्रिकेट ग्राउंड को मानसून से पहले जोतकर उसमें लगे पुरानी घास तरह हटा दिया है. मैदान को समतल कर उसमें कोलकाता से मंगाया गया सिलेक्शन वन नाम के घास की रोपाई की जा रही है. एक महीने से मैदान में ग्रामीण महिलाएं घांस की रोपाई कर रही हैं। प्रतिदिन 30 से 35 महिला घास की रोपाई में लगती हैं.एसोसिएशन के सचिव संजय सिंह बताते है कि काम तेजी में किया जा रहा है उम्मीदन अक्टूबर तक ये हो जायेगा. 1 करोड़ 10 लाख की लागत से पवेलियन का निर्माण किया जा रहा है. 1 करोड़ 53 लाख के लागत से फ्लड लाइट लगाया जा चुका है ताकि रात में मैच आयोजित करवा जा सकें। हमारा प्रयास ये है कि अगले साल तक यहां रणजी ट्रॉफी के मैच भी करवा जा सके.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *