September 30, 2024

सीएम योगी आदित्यनाथ का फिर हुआ ऐक्शन, लापरवाही पर यूपी सिंचाई विभाग के ईई-एसडीओ सस्पेंड

0

लखनऊ
लगातार हो रही बारिश से गंगा और अन्य नदियां उफान पर हैं। नदियों के जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का भी खतरा बना रहता है। मौसम पूर्वानुमान में भारी बारिश की चेतावनी के बाद प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। ऐसे  में बैराज टूटने पर लापरवाही मामले पर सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार का जोरदार ऐक्शन हुआ है।

बरसाती मौसम में लापरवाही मानते हुए यूपी सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता और एसडीओ को निलंबित कर दिया गया है। हरिद्वार के भीमगोड़ा बैराज का गेट टूटने के मामले में यूपी सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता नलिन वर्द्धन और एसडीओ शिव कुमार कौशिक को निलंबित कर दिया गया है। दोनों अधिकारियों को हरिद्वार से हटाकर लखनऊ अटैच किया गया है।

बीती 16 जुलाई को गंगा पर बने भीमगोड़ा बैराज का 10 नंबर गेट बारिश में टूट गया था। यूपी सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता मेरठ ने जांच में पाया कि एसडीओ और अधिशासी अभियंता मामले में लापरवाह रहे। उच्च स्तर पर सूचना समय से उपलब्ध नहीं कराई गई। छह पेज की जांच रिपोर्ट में सामने आया कि एसडीओ शिवकुमार ने घटना की सही जानकारी सही समय पर नहीं दी।

गंगनहर, मेरठ मंडल के अधीक्षण अभियंता (एसई) उपेन्द्र नाथ कुंवर ने बताया कि उत्तरी खंड गंगनहर रुड़की के अधिशासी अभियंता (ईई) नलिन वर्द्धन और सहायक अभियंता शिव कुमार कौशिक को सरकारी कार्य में लापरवाही और विभिन्न कारणों से निलंबित कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *