September 30, 2024

टेकऑफ से पहले विमान में बम की सूचना, तुरंत खाली कराया गया फ्लाइट

0

नई दिल्ली

दिल्ली एयरपोर्ट पर पुणे जाने के लिए तैयार विस्तारा कंपनी के एक विमान में बम होने की सूचना दी गई। जीएमआर कॉल सेंटर में कॉल से दी गई सूचना के बाद हड़कंप मच गिया। तुरंत विमान से यात्रियों को नीचे उतार लिया गया। विमान को एयरपोर्ट पर अलग जगह ले जाकर जांच की गई। हालांकि, जांच में कोई बम, विस्फोटक या संदिग्ध सामान नहीं बरामद हुआ।

विमान को 8:30 पर उड़ान भरना था। यात्री अपनी-अपनी जगह पर बैठ चुके थे। हालांकि, इसी दौरान जीएमआर के कॉल सेंटर में किसी ने फोन करके फ्लाइट UK-971 में बम होने का दावा किया। एक अधिकारी ने बताया, 'जीएमआर के गुरुग्राम स्थित कॉल सेंटर में फोन करके यह सूचना दी गई थी।'

विमान में 100 से अधिक यात्री सवार हो चुके थे। फोन कॉल के तुरंत बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट किया गया। आनन-फानन में विमान से सभी यात्रियों और उनके सामानों को उतारा गया। विमान को बे एरिया में ले जाकर जांच की गई। हालांकि, इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

यात्रियों को टर्मिनल बील्डिंग में बैठाया गया। खबर लिखे जाने तक फ्लाइट की गहनता से जांच जारी थी। एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों से क्लीयरेंस मिल जाने के बाद ही विमान पुणे के लिए उड़ान भर सकता है। इस बीच पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पता लगाया जा रहा है कि फ्लाइट में बम होने की झूठी खबर किसने और क्यों दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *