September 28, 2024

दिल्ली में दो दिन मालवाहक वाहनों को नहीं मिलेगी एंट्री, खान मार्केट सहित ये बाजार रहेंगे बंद

0

नईदिल्ली

अगले माह शुरू होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान राजधानी में जाम की समस्या न हो जाए, इसलिए दिल्ली यातायात पुलिस नौ और 10 सितंबर को दिल्ली की सीमा में मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाएगी। दूध, सब्जी, फल व चिकित्सा आपूर्ति जैसी आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को प्रवेश की इजाजत रहेगी।

इस जिले के अधिकार क्षेत्र में आने वाले खान मार्केट, जनपथ, कनॉट प्लेस व बंगाली मार्केट समेत सभी तरह के निजी व वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों व माल को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा या कुछ को खोलने की अनुमति मिलेगी। इससे दुकानदारों व व्यापारियों को थोड़ी परेशानी होगी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नई दिल्ली जिले में रहने वाले लोगों, हाउस कीपिंग, खानपान, अपशिष्ट प्रबंधन व होटलों में बुकिंग वाले पर्यटकों को ले जाने वाले वाहनों को उचित सत्यापन के बाद ही जिले के अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा। हवाई अड्डा, नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाया जाएगा।

यातायात पुलिस ने यात्रियों को दी खास सलाह

यातायात पुलिस ने ऐसे यात्रियों को सलाह दी है कि वे उन दिनों यातायात पुलिस द्वारा सुझाए गए मार्गों का ही उपयोग करें। कार्यक्रम के दौरान किसी भी प्रकार के मालवाहक, अंतरराज्यीय बसें व स्थानीय सिटी बसों को दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी माडल ट्रांजिट सिस्टम बसों को मथुरा रोड, भैरो रोड, पुराना किला रोड व प्रगति मैदान सुरंग के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *