September 25, 2024

शिवराज कैबिनेट का विस्तार, आज शाम ये तीन मंत्री ले सकते हैं शपथ

0

 भोपाल.

 मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने को है। इससे पहले चुनावी साल में एक बार फिर शिवराज कैबनेट विस्तार की अटकलें तेज हो गई है। ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव से पहले जातिगत और क्षेत्रीय समेत सभा समीकरणों को साधने के लिए शिवराज सरकार चुनाव से पहले कुछ विधायक मंत्री पद मिल सकते है। गौरतलब है कि बीते दिन सीएम शिवराज ने राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की अटकले तेज हो गईं है। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है।

 वर्तमान में शिवराज कैबिनेट में मुख्यमंत्री समेत 30 मंत्री शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार शिवराज कैबिनेट में गौरीशंकर बिसेन, विधायक राजेन्द्र शुक्ला और राहुल लोधी इन तीन नए मंत्रियों को एंट्री होगी। इसके साथ ही आज शाम को मंत्रीमंडल का विस्तार होगा। साथ ही तीन नए मंत्री शपथ भी ले सकते हैं। चूंकी कुल पद मुख्यमंत्री समेत 35 होते है।

मंत्रिमंडल विस्तार में सबसे आगे रीवा से विधायक राजेंद्र शुक्ला और महाकौशल के बालाघाट से विधायक व पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन का नाम चर्चा में बना हुआ है। इसके अलावा प्रीतम लोधी, राहुल लोधी या जालम सिंह के नाम चर्चाओं का बाजार गर्म कर रखा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *