September 25, 2024

जबलपुर में सीएम का रोड शो, कटंगी और पौड़ी बनेगी तहसील, 600 करोड़ की योजनाओं की सौगात

0

जबलपुर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह भोपाल से सीधे पाटन विधानसभा के कटंगी स्थित गुबरा गांव पहुंचे। कटंगी में उन्होंने 500 करोड़ की लागत से बनने वाली 118 गांवों में पानी की टंकी का भूमिपूजन किया।

सीएम शिवराज पाटन विधानसभा के गुबरा गांव पहुंचे। उन्होंने कटंगी और पौड़ी को तहसील बनाने की घोषणा की। सीएम ने कहा कि जल्द इन दोनों तहसीलों को बनाने का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

शिवराज ने सीएम जन आवास योजना की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को प्रधानमंत्री आवास के तहत मकान नहीं मिल पा रहे थे, उन्हें सीएम जन आवास योजना के तहत मकान दिलाने का काम किया जाएगा।

शिवराज बोले- कांग्रेस आई तो कई योजनाएं बंद हो जाएंगी

सीएम शिवराज ने कहा कि यदि कांग्रेस आई तो कई योजनाएं बंद हो जाएंगी। इसके पहले भी जब कांग्रेस की सरकार आई थी, तब उन्होंने कन्यादान योजना का पैसा नहीं दिया था। छात्रों को मिलने वाली योजनाओं का पैसा बंद हो जाएगा। मजदूरों को मिलने वाली संबल योजना का पैसा बंद हो जाएगा। इसलिए दोबारा से भारतीय जनता पार्टी को चुनाव में जिताएं।

सीएम शिवराज ने लाड़ली बहना योजना के सम्मेलन में बहनों से राखी बंधवाई और कहा, 'इस राखी के धागे की कसम है, जब तक बहनों को सम्मान का जीवन नहीं दिलवा देंगे तब तक काम करते रहेंगे।'

इसके साथ ही उन्होंने 45 करोड़ की लागत से बनने वाली पाटन पौड़ी सड़क की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री ने निदान वॉटर फाल को ईको टूरिज्म केंद्र के रूप में विकसित करने संबंधी कार्य का भी शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने लाड़ली बहनों और लाड़ली बेटियों के सम्मेलन में शिरकत करी। मुख्यमंत्री चौहान का कटंगी विधायक अजय विश्नोई ने स्वागत किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास, भाजपा और जनता एक दूसरे का पूरक हैं। उन्होंने कई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारत को विश्व में सिरमौर बनाने की दिशा में काम कर रही है। कटंगी के आयोजन में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री जबलपुर पहुंचे। जहां शीतला माई मंदिर में भूमिपूजन करने के बाद उन्होंने पूर्व विधानसभा क्षेत्र से रोड शो प्रारंभ किया।  उनका काफिला गोलबाजार पहुंचा, जहां उन्होंने सुराज कॉलोनी योजना का भव्य शुभारंभ कर अवैध कॉलोनी को वैध किये जाने एवं हितलाभ वितरण कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित किया।

 

उत्तर मध्य, पश्चिम और पूर्व विधानसभा पर कांग्रेस का कब्जा

जिस जगह सीएम शिवराज का रोड शो और सभा होनी है, इन दोनों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है। 2018 के विधानसभा चुनाव में जबलपुर शहर की चार में से तीन सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा किया था। कांग्रेस ने उत्तर मध्य, पश्चिम और पूर्व विधानसभा जीती थी। भाजपा को सिर्फ कैंट सीट मिली थी। ऐसे में सीएम अब हारी हुई सीटों पर फोकस कर रहे हैं। भाजपा ने जबलपुर की दो विधानसभा सीट के प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। बरगी विधानसभा से नीरज सिंह और पूर्व से अंचल सोनकर को टिकट दिया है।

जबलपुर में सितंबर में होगी भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा

जनदर्शन यात्रा के बाद आगामी सितंबर माह में जनआशीर्वाद यात्रा भी निकाली जाएगी। जिसमें सीएम शिवराज सिंह सहित कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। जिले में 2 से 5 सितंबर तक जनआशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा में प्रदेश के 20 साल और केंद्र के 9 साल के कार्यकाल को जनता के सामने रखा जाएगा। यात्रा की प्रारंभिक रूपरेखा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के सुझाव भी लिए जा रहें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *