September 24, 2024

कलेक्टर इलैया राजा ने रात तीन बजे तक किया शहर का दौरा, साफ सफाई के दिए निर्देश

0

इंदौर

कलेक्टर इलैया राजा टी ने रात तीन बजे तक शहर का दौरा कर कहीं साफ सफाई रखने तो कहीं अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। इतना ही नहीं कलेक्टर ने रात को सड़कों पर अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों से भी सवाल जवाब कर उन्हें समझाइश दी।

कलेक्टर इलैया राजा दौरे के लिए रात 12.30 बजे बीआरटीएस पर निकले थे। उन्होंने निरीक्षण के दौरान जहां भी कमी और अव्यवस्था दिखी, वहां संबंधितों को चेतावनी दी। गंदगी और नियमों की अनदेखी पर दो दुकानों को बंद करवाया। दुकान के बाहर सड़क पर गाड़ियां खड़ी थी और कचरा फैला हुआ था।

अनावश्यक रूप से सड़कों पर खड़े लोगों से कलेक्टर ने सवाल-जवाब कर खड़े रहने का कारण पूछा। उन्होंने राजीव गांधी चौराहे से दुकानों का निरीक्षण शुरू किया। भंवरकुआं स्थित भोलाराम उस्ताद मार्ग पर लोगों को अनावश्यक खड़ा देखकर घर जाने की समझाइश दी और नशे की ब्रिकी को लेकर पूछताछ की। जूनी इंदौर एसीपी और भंवरकुआं टीआइ को तलब कर रात्रि गश्त की जानकारी लेने के साथ ही बल तैनात करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने रात 3 बजे तक पूरे बीआरटीएस का दौरा किया।

यहां दिए साफ सफाई के दिए निर्देश
कलेक्टर ने विजय नगर चौराहे पर चाय दुकान संचालक को जमकर फटकार लगाते हुए दुकान के बाहर साफ-सफाई रखने के साथ ही अतिरिक्त डस्टबिन लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि दुकान के बाहर सफाई की व्यवस्था करना दुकान संचालक का जिम्मा है। दुकानों में तैनात कर्मचारियों से वेतन और अन्य जानकारियां भी ली।

संभागायुक्त ने भी किया औचक निरीक्षण
इधर, इंदौर संभाग आयुक्त माल सिंह भायडिया ने आज शासकीय डेंटल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। सिंह ने इस दौरान मरीजों से चर्चा कर इलाज और दवाओं की जानकारी ली। उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत कर कमियों में सुधार किए जाने के लिए सभी जरूरी दिशा निर्देश दिए। इसके पहले भी भायडिया अस्पतालों का औचक निरीक्षण करते रहे हैं।  

यहां दी चेतावनी
एलआइजी चौराहे पर कलेक्टर ने दुकानों के बाहर समान देखकर नाराजगी जताई। इस दौरान एसीपी परदेशीपुरा और एमआइजी थाना प्रभारी ने दुकानों के अतिक्रमण की जानकारी कलेक्टर को दी। कलेक्टर ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। व्यवस्था नहीं सुधरने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *