September 23, 2024

संत परमहंस अखिलेश से मिले, बोले-स्वामी को सपा से बाहर करें

0

लखनऊ

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के हिन्दू धर्म विरोधी विवादित बयानों से नाराज अयोध्या के संत परमहंस मंगलवार को अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे। परमहंस ने कहा कि वह अखिलेश यादव से स्वामी प्रसाद मौर्य की शिकायत करेंगे। संत परमहंस का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य पार्टी को बर्बाद कर रहे हैं। वह लगातार हिंदू धर्म विरोधी विवादित बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव से अपील करेंगे या तो उन्हें विवादित बयान देने से रोका जाए नहीं तो उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया जाए।

दरअसल, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। बीते दिन तो उन्होंने हिन्दू धर्म पर ही सवाल उठा दिया। उन्होंने कहा है कि ब्राह्मणवाद की जड़े बहुत गहरी हैं और सारी विषमता का कारण भी यही है। हिंदू नाम का कोई धर्म है ही नहीं, हिंदू धर्म केवल धोखा है।

उन्होंने एक्स पर टिप्पणी लिखने के साथ ही एक वीडियो भी डाला है। इसमें कहा गया है कि सही मायने में जो ब्राह्मण धर्म है, उसी को हिंदू धर्म कहकर इस देश के दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को अपने धर्म के मकड़जाल में फंसाने की एक साजिश है। अगर हिंदू धर्म होता तो आदिवासियों का भी सम्मान होता है, दलितों का भी सम्मान होता, पिछड़ों का भी सम्मान होता लेकिन क्या विडंबना है।

उन्होंने कहा कि हम लोग भले ही पागल होकर हिंदू धर्म के लिए मरे पर ब्राह्मणवादी व्यवस्था के चालाक लोग हमें आदिवासी मानते हैं। ऐसा ही व्यवहार भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ हुआ। दलित होने के कारण उन्हें मंदिर में जाने से रोका गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *