September 27, 2024

नोएडा प्राधिकरण के सेक्टरों में कारोबार का अच्छा मौका दे रहा दुकानें और क्योस्क

0

नोएडा

नोएडा शहर के अलग-अलग सेक्टर में दुकानें खरीदने और किराये पर लेने का मौका है। नोएडा प्राधिकरण अगले 10 दिन में दुकानों की योजना लाने जा रहा है। सेक्टर-18 में क्योस्क भी किराये पर देने के लिए योजना लाई जा रही है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि योजना लॉन्च करने को लेकर  एसीईओ प्रभाष कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें व्यावसायिक, वित्त व सिविल विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-82, 105 और 117 में दुकानों को बेचने की योजना लाई जा रही है। सेक्टर-82 में 34, सेक्टर-105 में 17 और सेक्टर-117 में करीब 18 दुकानें हैं। इनका आवंटन ई-बोली के आधार पर होगा। आवंटन रेट उस सेक्टर का व्यावसायिक रेट होगा। खरीदारों को रिजर्व प्राइज से अधिक कीमत पर बोली लगानी होगी। अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-38ए बॉटेनिकल गार्डन की पार्किंग में 31 दुकानें, ऑफिस और रेस्टोरेंट को भी किराये पर देने की योजना लाई जा रही है।

नियमों में बदलाव किया

प्राधिकरण ने इस बार शर्तों में बदलाव किया है। अब आवंटन के समय ईएमडी के रूप में एक महीने के किराये के बराबर राशि जमा करानी होगी। अगर ऊंची बोली लगाने वाला शख्स क्योस्क लेने से पीछे हटता है तो यह राशि जब्त हो जाएगी। बाकी असफल आवेदकों को यह पैसा 30 दिन के अंदर वापस कर दिया जाएगा।

लोग नहीं ले रहे रुचि

बॉटेनिकल गार्डन पार्किंग को शुरू हुए पांच साल का समय हो चुका है, लेकिन यह सफल नहीं है। यहां लोग अधिक संख्या में गाड़ियां खड़ी करने नहीं आ रहे हैं। प्राधिकरण यहां पर ओला-उबर कंपनी वालों को पार्किंग देकर राजस्व प्राप्त कर रहा है। अभी तक एक रेस्टोरेंट व एक ऑफिस ही किराए पर उठा हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *