October 1, 2024

ICC ODI Rakings में शुभमन, रोहित को जोरदार फायदा, टॉप-10 में विराट भी

0

नईदिल्ली

आईसीसी की ताजा जारी वनडे इंटरनेशनल बैटर्स की रैंकिंग में तीन भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 का हिस्सा हैं। शुभमन गिल दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि रोहित शर्मा 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली आठवें नंबर पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी नंबर-1 वनडे बैटर बने हुए हैं। बाबर आजम के खाते में 863 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं, जबकि शुभमन गिल के खाते में 759 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं।

लोकेश राहुल को भी तीन पायदान का फायदा मिला है और वह 37वें नंबर पर आ गए हैं। आपको बता दें कि लोकेश राहुल  आईपीएल 2023 में चोटिल हो गए थे और एशिया कप के साथ लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। 10,11 और 12 सितंबर लगातार तीन दिन भारतीय बल्लेबाजों को मैदान पर उतरना पड़ा। पाकिस्तान और फिर श्रीलंका के खिलाफ दमदार बैटिंग का फायदा भारतीय बल्लेबाजों को रैंकिंग में भी मिला है।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को भी रैंकिंग में फायदा मिला है। एक पायदान की छलांग के साथ वॉर्नर चौथे नंबर पर आ गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को भी एक पायदान का फायदा मिला और वह सातवें नंबर पर आ गए। ईशान किशन को तीन पायदान का फायदा मिला है और वह 22वें नंबर पर आ गए हैं।

वहीं गेंदबाजों की बात करें तो कुलदीप यादव सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं, वहीं मोहम्मद सिराज 9वें पायदान पर हैं। कुलदीप ने इन दो मैचों में कुल नौ विकेट चटकाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेडलवुड नंबर-1 ODI गेंदबाज बने हुए हैं। वनडे इंटरनेशनल में लंबे समय बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह को भी रैंकिंग में फायदा मिला है और वह दो पायदान के फायदे के साथ 27वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *