September 29, 2024

अमित शाह का बड़ा दावा; बिहार में जल्द होगा चुनाव, बीजेपी की बनेगी सरकार

0

 अररिया

शनिवार को बिहार दौरे के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है, कि बिहार में जल्द ही चुनाव होने वाला है। यहां भाजपा की सरकार बनने जा रही है। भाजपा सरकार बनते ही सीमावर्ती क्षेत्र की सारी समस्याएं दूर होंगी। भारत-नेपाल सीमा पर जोगबनी पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 17 मिनट के अपने संबोधन में कहा कि बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र के लोग घुसपैठ, भूमि कब्जा, अवैध व्यापार आदि से परेशान हैं। भाजपा की सरकार बनते ही तुष्टिकरण के खिलाफ और कठोर भाव दिखाया जाएगा। लोगों की सारी दिक्कतें दूर होंगी।

उन्होने कहा कि पांच साल में सीमांचल व्यापार का सशक्त केंद्र बनेगा। शाह ने जोगबनी व बथनाहा में एसएसबी अधिकारियों व जवानों के लिए बने नए आवासीय भवन के उद्घाटन के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। मौके पर गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय भी मौजदू रहे। पांच साल में सीमावर्ती क्षेत्र व्यापार का बड़ा केंद्र होगा शाह ने कहा कि 15 हजार किलोमीटर लंबी सीमा पड़ोसी देशों से लगी है। इस क्षेत्र में पिछले कुछ सालों में न केवल व्यापार व वाणिज्य में बढ़ोतरी हुई है, बल्कि सांस्कृतिक विरासत को भी बढ़ावा मिला है। अगले पांच-छह साल के अंदर यह सीमवर्ती क्षेत्र व्यापार का ही मजबूत केंद्र नहीं बनेगा, बल्कि पड़ोसियों के साथ आपसी रिश्तों में मजबूती व स्थिरता आएगी। आने वाले दिनों में पड़ोसी देशों से साथ सांस्कृतिक व व्यापारिक रिश्ते और प्रगाढ़ होंगे।

इससे पूर्व झंझारपुर के ललित-कर्पूरी स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मिथिला के बड़े मुद्दे दरभंगा एम्स पर नीतीश सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि यदि नीतीश सरकार ने पहले दी जमीन वापस नहीं ली होती तो अब तक दरभंगा में एम्स का निर्माण हो गया होता। दी गई दूसरी जमीन गहरे गड्ढे में है, इसलिए काम रुक गया है।

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता का उत्साह और समर्थन देख मुझे पूरा भरोसा है कि यहां की जनता सारे रेकार्ड ध्वस्त कर 40 की 40 सीटों पर एनडीए व भाजपा को आशीर्वाद देकर विजयी बनाएगी। उन्होंने कहा कि चंद्रयान-3 की सफलता और जी-20 सम्मेलन के सफल आयोजन ने देश को मजबूत किया है। उन्होंने कहा, हमारा पीएमजी-20 में राष्ट्राध्यक्षों के बीच हथौड़ा लेकर अफ्रीकी यूनियन को संगठन में शामिल करवाता है। दुनिया भारत से व्यापार को लालायित हैं। जी-20 ने साबित किया कि भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है। शाह ने अपने 30 मिनट के संबोधन में मधुबनी पेंटिंग, मखाना, एयरपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार के प्रयासों के बारे में बताया।

PM मोदी ने मधुबनी पेंटिंग को दुनिया को दिखाया
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जी-20 सम्मेलन में मधुबनी पेंटिंग और नालंदा विश्वविद्यालय को विशिष्ट स्थान देकर इसे दुनिया को दिखाया। उन्होंने कहा कि केंद्र ने मखाना को जीआई टैग दिलाया। इससे पांच लाख मखाना उत्पादक किसानों को लाभ होगा। दरभंगा में एयरपोर्ट बनवाया गया, जिससे तीन साल में 16 लाख यात्रियों ने यात्रा की। 46 करोड़ से टर्मिनल भवन बन रहा है। एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के लिए नवंबर तक एक हजार करोड़ की लागत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed