September 30, 2024

2024 आम चुनाव में आप का PM उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल होंगे

0

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी (आप) ने 2024 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदार के तौर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नाम की घोषणा कर दी है। आम आदमी पार्टी के दूसरे सबसे बड़े नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर शुक्रवार को सीबीआई छापेमारी से आक्रोशित पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह ने यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दूसरे राज्यों में 'आप' के बढ़ते प्रभाव को नहीं रोक पाएगी और 2024 का लोकसभा चुनाव 'केजरीवाल बनाम मोदी' होगा।

संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, '''2024 में अगला लोकसभा चुनाव आप बनाम बीजेपी होगा, मोदी बनाम केजरीवाल होगा। हम मुकाबला करेंगे। मैं फिर कह रहा हूं कि आप केजरीवाल या हमारे शिक्षा, स्वास्थ्य मॉडल को नहीं रोक सकते हैं। आप हमारे स्वास्थ्य मंत्री या शिक्षा मंत्री को अरेस्ट कर सकते हैं, लेकिन दिल्ली का कोई काम नहीं रुकेगा। यदि आप केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को टारगेट करना चाहते हैं तो ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन पूरा देश देख रहा है। भारत को दुनिया में नंबर वन बनाने का मिशन नहीं रुकने वाला है।''

दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी में कथित घोटाले की जांच के लिए एलजी की सिफारिश के बाद शुक्रवार को सीबीआई ने आबकारी विभाग संभालने वाले सिसोदिया के सरकारी आवास समेत 7 राज्यों में 21 ठिकानों पर छापेमारी की। सीबीआई ने इस दौरान कई डिवाइस और दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं। उपमुख्यमंत्री समेत 15 लोगों का नाम एफआईआर में शामिल किया गया है। छापेमारी को लेकर 'आप' बेहद आक्रोशित है और इसे दिल्ली में केजरीवाल सरकार के अच्छे कामों को रोकने की कोशिश बता रही है।

पीएम पद के लिए दावेदारी पर खुलकर आई AAP
आम आदमी पार्टी ने पीएम पद के दावेदार के तौर पर केजरीवाल के नाम का ऐलान भले ही आज किया हो, लेकिन इसके संकेत पंजाब में पार्टी की जीत के बाद से ही मिलने लगे थे। पंजाब में सत्ता मिलने के बाद ही केजरीवाल ने पीएम मोदी के खिलाफ अपने रुख में बदलाव करते हुए आक्रामता दिखानी शुरू कर दी थी, जबकि 2019 के बाद से वह सीधे तौर पर कुछ भी कहने से बचते थे। केजरीवाल के 'मेक इंडिया नंबर वन' मिशन को भी इसकी कड़ी के रूप में देखा जा रहा था। आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल के नाम का ऐलान ऐसे समय पर किया है जब कांग्रेस पार्टी की ओर से राहुल गांधी अघोषित उम्मीदवार हैं तो पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और हाल ही में भाजपा को झटका देकर महागठबंधन में लौटे नीतीश कुमार भी 2024 में खुद को दावेदार के तौर पर पेश कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *