October 1, 2024

IND vs ZIM के बीच आज दूसरा वनडे, सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

0

 हरारे

टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज (20 अगस्त) हरारे में खेला जाएगा. पहले मुकाबले में 10 विकेट से शानदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है. अब केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस दूसरे मुकाबले को जीतकर वनडे सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी.

पहले बैटिंग करना चाहेगा भारत

दूसरे वनडे में टॉस जीतने पर भारतीय टीम का लक्ष्य पहले बल्लेबाजी करने पर होगा ताकि सभी बैटर्स को गेमटाइम मिल सके. वैसे उछालभरी पिच और तेज हवाओं के चलते शुरुआत में बल्लेबाजों के लिए चुनौती आसान नहीं होगी. जिम्बाब्वे के पास ट्रेंट बोल्ट और जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाज नहीं हैं लेकिन हालात से पार पाना भारतीय टीम के लिये चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

दीपक चाहर ने भी पहले मैच के बाद कहा था कि दूसरे सत्र में गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिल सकी है लेकिन पहले घंटे का खेल बल्लेबाजों के लिये आसान नहीं था.पहले मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल से पारी की शुरूआत कराने वाले कप्तान राहुल ने नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया लेकिन अब एशिया कप से पहले उन्हें भी बैटिंग प्रैक्टिस की जरूरत होगी. जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम के खिलाफ राहुल के लिए यह सुनहरा मौका है.

धवन को पहले मैच में लगी थी हल्की चोट

वहीं दीपक हुड्डा को अगर बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतारा जाए तो उनका आत्मविश्वास बढ़ सकता है. संजू सैमसन अगर चौथे नंबर पर उतरते हैं तो पारी के सूत्रधार की भूमिका निभा सकते हैं. दूसरे मुकाबले में शिखर धवन के हाथ में एक गेंद लगने के चलेत सूजन आ गई थी. इसी चोट को दिखाते हुए गब्बर ने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की थी. यदि धवन दूसरा वनडे नहीं खेल पाते हैं तो कप्तान केएल राहुल को शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करते देखा जा सकता है.

गेंदबाजों ने किया था शानदार प्रदर्शन

पहले वनडे में तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने लगातार सात ओवर फेंके जो टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है. वहीं प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल भी अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे. इसके अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और फास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज की नजरें भी विकेट लेने पर लगी होंगी. कुलदीप पहले मैच में विकेट नहीं ले पाए थे.

भारत: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शहबाज अहमद.

जिम्बाब्वे: रेजिस चकाबवा (कप्तान), रयान बर्ल, तनाका चिवांगा, ब्राडले इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, टी. कैतानो, क्लाइव माडांडे, वेसली मधेवेरे, टी मारूमानी, जॉन मसारा, टोनी मुनियोंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर एन, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो, सीन विलियम्स.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *