September 24, 2024

अर्चना गौतम को कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निकाला, पार्टी ने खोला एक्ट्रेस की करतूतों का कच्चा चिट्ठा

0

मुंबई

वैसे तो अर्चना गौतम इन दिनों 'खतरों के खिलाड़ी 13' में नजर आ रही हैं। लेकिन इसके अलावा वह अपने एक वीडियो के कारण सुर्खियां बटोर रही हैं। उनके साथ जो कुछ भी कांग्रेस के दिल्ली कार्यलय के बाहर हुआ, उससे उनका परिवार अभी-भी सदमे में है। मगर इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वो ये कि जिस पार्टी और नेताओं के लिए एक्ट्रेस जान छिड़कती थीं, उससे ही उन्हें जून महीने में ही निकाल दिया गया है। इसका खुलासा खुद पार्टी की तरफ से किया गया है।

कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि अर्चना गौतम को कांग्रेस से इस साल जून में ही निष्कासित कर दिया गया था। 'न्यूज 18' से बात करते हुए अंशू ने कहा कि अर्चना को मिसकंडक्ट के आरोप में पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। अंशू ने न्यूज चैनल को बताया कि पार्टी ने यह फैसला मेरठ की कांग्रेस यूनिट से मिली शिकायतों के आधार पर लिया है।

कांग्रेस पार्टी ने अर्चना गौतम को निकाला
अंशू ने कहा, 'उनका कोई भी पॉलिटिकल बैकग्राउंड भी नहीं है। फिर भी पार्टी ने उन पर भरोसा किया। उनको सम्मान दिया और उन्हें हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में भी उतारा गया था। लेकिन मेरठ यूनिट में पार्टी के कार्यकर्ताओं से गलत व्यवहार करने की लगाकार शिकायतें आ रही थीं, जिन्होंने उनका 2022 के चुनाव में सपोर्ट किया था। इसलिए, पार्टी की अनुशासन समिति ने अर्चना गौतम को पार्टी से निष्कासित करने का फैसला किया।'

वायरल हुआ था लेटर
सोशल मीडिया पर वायरल हुए कांग्रेस के लेटर में कहा गया था कि अर्चना को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। अवस्थी ने कहा कि गौतम को निष्कासित करने से पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था और जवाब देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया था। नोटिस में कहा गया है कि उनके खिलाफ मेरठ इकाई के पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से लिखित शिकायतें थीं, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने पार्टी फंड होने के बावजूद कई वाहन मालिकों का बकाया नहीं चुकाया है, जिन्हें उन्होंने प्रचार के लिए काम पर रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *