September 24, 2024

Cow पॉलिटिक्स शुरू, कंप्यूटर बाबा ने सरकार की योजनाओं पर उठाए सवाल

0

इंदौर
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और इसी क्रम में पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. इसी बीच अब नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा भी शिवराज सिंह चौहान की बीजेपी सरकार पर हमलावर दिख रहे हैं. उनका आरोप लगाते हुए कहा, 'मध्य प्रदेश सरकार कई तरह की योजना तो ला रही है लेकिन हमारी गऊ माता के लिए कोई योजना नहीं ला रही, क्योंकि गऊ माता वोट नहीं देतीं.'

वहीं, कमलनाथ की तत्कालीन सरकार की तारीफ करते हुए कंप्यूटर बाबा ने कहा कि कमलनाथ जब मुख्यमंत्री थे, तो उन्होंने गऊ माता के लिए कई योजनाएं शुरू की थीं, लेकिन शिवराज सिंह ने वो सभी योजनाएं बंद कर दीं. साथ ही बड़ा आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि शिवराज सरकार सनातनियों की सरकार होने की बात करती है लेकिन उनको ही ठगने का काम करती है.

'शिवराज सरकार से बैर नहीं'
कंप्यूटर बाबा का कहना है कि उन्हें शिवराज सिंह चौहान से कोई बैर नहीं है, लेकिन उनका मानना है कि बीजेपी सनातन धर्म और गाय का इस्तेमाल अपनी राजनीति के लिए करती है. मालूम हो, कंप्यूटर बाबा 26 सितंबर से कई साधु-संतों के साथ मिलकर गो संरक्षण के लिए जन जागृति यात्रा पर निकले हैं. उनका कहना है कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य सनातन धर्म संस्कृति को बीजेपी के फर्जी चोले के बारे में जागरूक करना है.

कौन हैं कंप्यूटर बाबा?
साल 2018 में पहली बार नामदेव दास त्यागी का नाम सुर्खियों में आया था जब एमपी विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही शिवराज सरकार ने उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा दिया था. हालांकि बाद में त्यागी कांग्रेस की तरफ हो गए. उन्हें 'कंप्यूटर बाबा' का नाम दिग्विजय सिंह ने दिया था, क्योंकि दिग्विजय मानेत हैं कि उनका दिमाग कंप्यूटर जितना तेज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *