September 24, 2024

दिल्ली में लगे पोस्टर, CM इस्तीफा दें, केजरीवाल का साथी बने सरकारी गवाह

0

नईदिल्ली

 आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) के घर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। ईडी ने यह छापेमारी शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में की है। इधर आप सांसद पर ईडी की इस छापेमारी के बाद अब दिल्ली में होर्डिंग लगाए गए हैं। दरअसल दिल्ली में कुछ होर्डिंग लगाए गए हैं और इसके जरिए सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग उठाई गई है। बताया जा रहा है कि यह होर्डिंग ITO और आम आदमी पार्टी के दफ्तर के नजदीक लगाए गए हैं। इसमें लिखा गया है कि शराब घोटाले के सरगना केजरीवाल के साथी बने सरकारी गवाह। केजरीवाल इस्तीफा दो।

इधर ईडी की इस कार्रवाई को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया। यहां सैकड़ों कार्यकर्ता हाथ में पोस्टर औऱ बैनर लेकर पहुंचे थे। इन पोस्टर औऱ बैनरों के जरिए मांग की गई थी कि केजरीवाल को अब इस्तीफा देना चाहिए।

बता दें कि इससे पहले बुधवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले के संबंध में आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह के परिसरों पर छापे मारे। बताया जा रहा है कि इस मामले में संजय सिंह के अलावा कुछ अन्य लोगों के परिसरों पर भी छापे मारे गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में संजय सिंह के स्टाफ से भी पूछताछ की थी। हालांकि, आम आदमी पार्टी के नेताओं ने ईडी की इस कार्रवाई का विरोध किया है। AAP सांसद संजय सिंह के आवास पर ED की छापेमारी पर दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, "पिछले 15 महिनों से ED, CBI की जांच, छापेमारी चल रही है। मेरे ख्याल से पूरे देश भर में 1,000 से अधिक छापेमारी हो चुकी है।

कई लोगों को गिरफ्तार किया गया लेकिन आज तक एक चवन्नी नहीं मिली। यह इस बात का संकेत दे रहा है कि भाजपा और प्रधानमंत्री अगला चुनाव हार रहे हैं। सारी रिपोर्ट इसका संकेत दे रही हैं। हार की बौखलाहट है जिसमें आज संजय सिंह के यहां छापेमारी हो रही है। कल जिस तरह से पत्रकारों पर हुआ वह भी इसका संकेत दे रहा है कि किसी तरह से जो भी सत्ता के खिलाफ आवाज है उसको डरा-धमका कर छापे मारकर चुप करा दिया जाए। मुझे लगता है कि यह राजनीति लोकतंत्र के खिलाफ है। भाजपा को जनता पर भरोसा होना चाहिए। एजेंसियों का दुरुपयोग कर, लोगों की आवाज बंदकर आप चुनाव जीतेंगे ऐसा इतिहास कभी नहीं बताता।"

बता दें कि शराब घोटाले का एक आरोपी दिनेश अरोड़ा अब प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से सरकारी गवाह बन चुका है। एक दिन पहले ही दिल्ली की एक अदालत ने दिनेश अरोड़ा को सरकारी गवाह बनने की इजाजत दी थी। इसके बाद अगले ही दिन आप नेता संजय सिंह के घर पर छापेमारी हुई है। शराब घोटाले में आप के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम पहले से ही जेल में बंद हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *