September 29, 2024

आमने सामने फिर चाचा-भतीजा: हाजीपुर में चिराग की मां लड़ीं तो पशुपति पारस जमुई में करेंगे खेल

0

हाजीपुर
रामविलास पासवान के छोटे भाई और राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की बात अगर सच साबित हुई तो हाजीपुर और जमुई में 2024 का लोकसभा चुनाव बहुत दिलचस्प होने वाला है। उन्होंने कहा है कि चिराग पासवान ने अगर हाजीपुर से अपनी मां रीना पासवान को उतारा तो वह जमुई में बड़ा खेला करेंगे। दोनों के बीच हाजीपुर सीट को लेकर काफी विवाद है जिसे बीजेपी खत्म करना चाहती है। पिछले दिनों दिल्ली में एक बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दोनों को साथ मिलाने का प्रयास किया था।

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव 2024 करीब आ रहा है, बिहार में सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इस बीच रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी से निकले दोनों दलों के बीच फिर से टकराहट की नौबत सामने आ गई है। चाचा पशुपति पारस ने भतीजा चिराग पासवान के बयान पर कहा है कि वह जमुई में बड़ा राजनीतिक खेल करने जा रहे हैं। पिछले दिनों लोजपा, रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान ने मीडिया को दिए बयान में कहा था कि हाजीपुर से उनकी मां रीना पासवान चुनाव लड़ेंगी और जमुई में खुद अपनी पार्टी के उम्मीदवार होंगे। हाजीपुर में फिलहाल उनके चाचा राष्ट्रीय लोजपा के अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस सांसद हैं। पारस यह सीट छोड़ना नहीं चाहते।
 
हाजीपुर की सीट को लेकर दोनों के बीच लंबे समय से खींचतान चल रही है। पशुपति पारस ने नया बयान देकर एक बार फिर सियासी उबाल पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि चिराग अगर हाजीपुर में अपनी मां को उनके खिलाफ उतारते हैं तो जमुई में वह अपना उम्मीदवार चिराग के खिलाफ खड़ा कर देंगे। इशारों में उन्होंने अपनी पार्टी के उम्मीदवार के बारे में भी बता दिया। पशुपति पारस ने इशारा किया कि चिराग की बहन या बड़ी मां उनकी पार्टी के उम्मीदवार हो सकते हैं। दरअसल, रामविलास पासवान ने दो शादियां की थी। उनकी पहली पत्नी राजकुमारी देवी घर पर रहती हैं जिनकी एक बेटी भी है। चिराग पासवान रामविलास पासवान की दूसरी पत्नी रीना पासवान के बेटे हैं।

पशुपति कुमार पारस ने  दावा किया कि उनकी पार्टी हमेशा से एनडीए में शामिल हैं। चिराग पासवान नए-नए गठबंधन में आए हैं। फिर कभी बाहर भी जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं हर हाल में हाजीपुर से चुनाव लड़ूंगा। जिसे जो ताकत लगाना है वह लगा ले। हर कोई अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है। पारस ने चिगार को सभी 40 लोकसभा सीटों पर लड़ने की नसीहत दी।

इससे पहले चिराग पासवान ने जमुई में कहा था कि हाजीपुर की लोकसभा सीट उनके पिता की है जिस पर अधिकार उनका और उनकी मां का है। पशुपति पारस के हालिया बयान से लगता है कि चाचा भतीजा के बीच जंग अभी जारी है क्योंकि वह भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed