September 27, 2024

हाई कोर्ट ने न्यू लाइफ अस्पताल मामले में क्लीन चिट देने वाले दो अधिकारियों को किया निलंबित

0

जबलपुर
 एमपी हाई कोर्ट (MP High Court) ने  न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल (New Life Multispecialty Hospital Jabalpur ) मामले में दायर एक याचिका की सुनवाई करते हुए राज्य शासन (M P government) से जबाव तलब किया है। हाई कोर्ट ने अस्पताल को क्लीन चिट देने वाले अधिकारियों पर एक्शन लिया है और राज्य सरकार को नोटिस जारी करते हुए 2 दिन में शपथ पत्र पर जवाब मांगा है।

जबलपुर ने न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। राज्य सरकार (state government) ने अपने जवाब में हाई कोर्ट को बताया कि जांच करने वाले दो डाक्टर डॉ एलएन पटेल और डॉ निषेद चौधरी को निलंबित कर दिया है जबकि तीसरे डॉ कमलेश वर्मा को शो कॉज़ नोटिस जारी किया गया है। इस दौरान लॉ स्टूडेंट एसोसिएशन ने अस्पतालों की जांच की शर्त बदलने पर आपत्ति भी जताई।

याचिकाकर्ता ने अपनी आपत्ति में बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने बिल्डिंग कम्प्लीशन सर्टिफिकेट की बजाय बिल्डिंग परमिशन की शर्त रखी है जिस पर उन्हें आपत्ति है। बहस के बाद हाई कोर्ट ने अब 2 दिन में राज्य सरकार से शपथ पत्र पर जवाब मांगा है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 2 दिन बाद बुधवार 24 अगस्त को तय की गई है।

गौरतलब है कि जबलपुर में 1 अगस्त को दमोह नाका स्थित न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में हुए अग्निकांड में 8 लोगों की जान गई थी। जबकि कुछ घायल भी हुए थे। घटना के बाद से अभी भी अस्पताल के 2 डॉक्टर फरार चल रहे हैं जिन पर जबलपुर पुलिस ने 10-10 रुपए का इनाम भी घोषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *