September 24, 2024

जैसलमेर में अवैध शराब और मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 2 आरोपी गिरफ्तार

0

जैसलमेर.

पुलिस ने अवैध शराब और मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 2 युवकों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। एसपी विकास सागवान ने बताया कि झिनझिनयाली थाना पुलिस ने अवैध शराब बनाने वाले को 5 लीटर अवैध शराब के साथ पकड़ा और शराब बनाने में इस्तेमाल कर रहे 2 हजार लीटर वॉश को नष्ट किया।

इसी तरह कोतवाली पुलिस ने गांजे के साथ एक युवक को पकड़ा। युवक के कब्जे से करीब 950 ग्राम गांजा बरामद किया गया। आबकारी अधिनियम और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसपी विकास सागवान ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट होकर ज्यादा से ज्यादा कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

एनडीपीएस एक्ट और आबकारी अधिनियम में मामले
कोतवाली थाना पुलिस ने मादक पदार्थों के साथ गफूर भट्टा निवासी गणपतसिंह को पकड़ा। गणपत के पास से 950 ग्राम गांजा बरामद किया। मुखबिर की सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। गणपत सिंह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। इसी तरह झिनझिनयाली थाना प्रभारी हनुवन्त सिंह के नेतृत्व में कूण्डा गांव में घर में ही अवैध शराब बनाने वाले को गिरफ्तार किया गया। आरोपी गोरखाराम अपने ही घर में देशी शराब बनाने का काम करता है। उसके कब्जे से करीब 5 लीटर देशी शराब व देशी शराब बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली 2 हजार लीटर वॉश भी पकड़ी। 2 हजार लीटर वॉश को उसी दौरान मौके पर ही नियमानुसार नष्ट किया गया। वहीं 5 लीटर अवैध देशी शराब के साथ गोरखाराम को गिरफ्तार किया गया । गोरखाराम के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *