September 23, 2024

स्विस महिला मर्डर केस: वॉट्सऐप चैट से खुला राज

0

दिल्ली.

तिलक नगर इलाके में स्विस महिला लीना बर्गर की हत्या में आरोपी 33 वर्षीय गुरप्रीत सिंह के मोबाइल फोन की एनालिसिस रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को मिल गई है। रिपोर्ट में सामने आया है कि आरोपी ने लीना बर्गर की चैट को डिलीट कर दिया था। पुलिस ने दोनों की चैट को रिकवर कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी गुरप्रीत के पिता का पश्चिमी दिल्ली में रत्न और ज्योतिष का कारोबार है।

पुलिस को आशंका है कि आरोपी ने पिता से ही ज्योतिष सीखा और इसका इस्तेमाल विदेशी महिलाओं को लुभाने के लिए किया। आरोपी के पिता वर्तमान में पेरिस में हैं। गुरप्रीत करीब आधा दर्जन विदेशी महिलाओं के संपर्क में था। उसके दो मोबाइल फोन से कुछ चैट मिली हैं, जहां उसने कई महिलाओं से रत्न और ज्योतिष के बारे में बात की है। पुलिस को संदेह है कि वह उन्हें कीमती पत्थरों की पेशकश करके या ज्योतिष युक्तियों का उपयोग करके दोस्ती के लिए लालच देता था। महिला के परिजन भारत नहीं आएंगे : पुलिस स्विट्जरलैंड के दूतावास के माध्यम से ज्यूरिख में लीना के परिवार तक पहुंची। पता चला कि लीना स्विट्जरलैंड में एक लॉ फर्म में काम करती थी। उसके परिवार ने भारत आने से इनकार कर दिया है। उसका शव पश्चिमी दिल्ली के एक अस्पताल के शवगृह में रखा गया है। अब पुलिस स्विस दूतावास से एनओसी का इंतजार कर रही है। चूंकि शव की पहचान जांच में अहम हिस्सा है, इसलिए पुलिस डीएनए और बायोमेट्रिक प्रक्रिया की मदद लेने की योजना बना रही है।

हत्या कर गाड़ी में छिपा दिया था महिला का शव
20 अक्टूबर को तिलक नगर में एक स्कूल के पास से विदेशी महिला लीना बर्गर का शव बरामद हुआ था। पुलिस ने मामले में आरोपी गुरप्रीत को गिरफ्तार किया था। महिला की पहचान स्विट्जरलैंड की लीना बर्गर के रूप में हुई। जांच में सामने आया कि वह 11 अक्टूबर को भारत आई और पश्चिमी दिल्ली के दो अलग-अलग होटलों में रुकी। पहले होटल में वह 16 अक्टूबर तक रुकी। फिर दूसरे होटल में चली गई। वहां 18 अक्टूबर तक रुकी। गुरप्रीत ने उसकी हत्या की और शव गाड़ी में ही छिपा दिया। शव से बदबू आने पर शव को स्कूल के पास फेंककर आरोपी फरार हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *