September 23, 2024

PM मोदी का गरबा गीत,आज रात में झूमेंगे एक लाख लोग, गुजरात में बनेगा ‘विश्व रिकॉर्ड’

0

अहमदाबाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिखे गरबा गीत, दो लाख वॉट की साउंड सिस्टम के बीच आज गुजरात में एक लाख लोग एक साथ गरबा करेंगे। पूनम की रात में चंद्रगहण से पहले तक यह आयोजन गुजरात के राजकोट शहर में होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिखे गरबा गीत को बजाया जाएगा। इस कार्यक्रम के लिए राजकोट के रेसकोर्स मैदान में अभूतपूर्व तैयारियां की गई हैं। नवरात्रि फेस्टिवल से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखा गया गरबा गीत 'गार्बो' रिलीज हुआ था। कुछ दिनों पहले पीएम द्वारा लिखा गया यह गीत 190 सेकेंड का है। इसे पीएम ने माड़ी गरबा कहा था।

ध्वनि भानुशाली ने गाया है गरबा
गार्बो नाम के इस गाने को ध्वनि भानुशाली ने गाया है। इसे तनिष्क बागची ने कंपोज किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस गीत के रिलीज होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि यह कई यादें ताजा कर देता है। मैंने कई सालों से नहीं लिखा है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में मैं एक नया गरबा लिखने में कामयाब रहा, जिसे मैं साझा कर रहा हूं। गुजरात के राजकोट में जब एक लाख लोग एक साथ गरबा खेलेंगे तो वडोदरा का पिछला रिकॉर्ड टूट जाएगा। वडोदरा में नशे के खिलाफ 60 हजार लोगों ने एक साथ गरबा खेला था।

11 बजे तक चलेगा कार्यक्रम
प्रदेश बीजेपी उपाध्यक्ष भरत बोगरा ने बताया कि 28 तारीख को शरद पूर्णिमा की रात 7 बजे से 11 बजे तक राजकोट रेस कोर्स में 2 गरबे होंगे। कलाकार पार्थिव गोहिल और उनकी टीम लोगों का मनोरंजन करेगी। प्रधानमंत्री द्वारा लिखित गरबा पर एक लाख लोगों के एक साथ गरबा खेलने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज किया जाएगा और इसके लिए तीन टीमों का पंजीकरण होने जा रहा है। कार्यक्रम में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल, गृह मंत्री हर्ष शामिल होंगे। इस आयोजन के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और लिम्का बुक ऑफ रेकॉर्ड्स में दर्ज होने की संभावना है। कार्यक्रम के लिए पार्किंग और सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं।

नवरात्रि में व्रत रखते हैं पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शक्ति के बड़े उपासक हैं। वे नवरात्रि में दशकों से उपवास रखते हैं। शायद यही वजह है कि उन्होंने सालों बाद फिर से गरबा लिखा है। पीएम मोदी 30 अक्टूबर को गुजरात के दौरे पर आ रहे हैं। वह अपने दौरे की शुरुआत गुजरात के सबसे बड़े शक्तिपीठ अंबाजी से करेंगे। पीएम मोदी मां अंबे का आशीर्वाद लेकर अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *