September 22, 2024

शेफाली शाह ने खाई कसम- ‘कभी अक्षय की मां का रोल नहीं करूंगी’

0

शेफाली शाह ने खाई कसम- 'कभी अक्षय की मां का रोल नहीं करूंगी'

मुंबई
 बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों ने अपने से बड़े अभिनेताओं की मां का किरदार निभाया है। हाल ही में आई फिल्म 'जवान' में 39 साल की रिद्धि डोगरा ने 57 साल के शाहरुख खान की मां का किरदार निभाया था।

ऐसी ही एक अभिनेत्री शेफाली शाह ने फिल्म 'वक्त' में अक्षय की मां का रोल निभाया था। अब शेफाली ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा कि अब वह कभी भी अक्षय की मां का किरदार नहीं निभाएंगी।

एक सवालों के जवाब में शेफाली शाह ने कहा कि, 'मैं ईमानदारी से आपको बता सकती हूं कि मुझे इतने सारे अच्छे लोगों के साथ काम करने का मौका मिला, मैं खुश हूं। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि ऐसा जवाब सुनकर अच्छा लगता है, बल्कि यह सच है। मैंने एक ऐसे निर्देशक और अभिनेता के साथ काम किया, जो बहुत मतलबी थे। इसके अलावा, मैंने उन सभी निर्देशकों के साथ काम किया है, जो महसूस करते हैं कि अभिनेता सहयोगी होते हैं, सिर्फ अभिनेता नहीं। शेफाली ने मंच पर कहा, 'मैं वादा करती हूं कि मैं अपनी जिंदगी में कभी भी अक्षय कुमार की मां का किरदार नहीं निभाऊंगी।'

दरअसल, शेफाली ने वर्ष 2005 की फिल्म 'वक्त: द रेस अगेंस्ट टाइम' में अक्षय कुमार की मां की भूमिका निभाई थी। तब वह अक्षय से पांच साल छोटी थीं। उस वक्त शेफाली 32 साल की थीं, जबकि अक्षय 37 साल के थे। फिल्म में अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा भी थे।

मुझे नई जगहों पर शूटिंग करना पसंद है : इम्तियाज अली

मुंबई
 'लव आज कल', 'रॉकस्टार', 'कॉकटेल', 'तमाशा' और 'जब हैरी मेट सेजल' जैसी अन्य फिल्मों के लिए मशहूर निर्देशक इम्तियाज अली ने अपनी फिल्म निर्माण यात्रा और शूटिंग स्थानों के प्रति अपना अनुभव साझा किया।

इम्तियाज ने कहा कि वह हमेशा नए स्थानों पर शूटिंग करना पसंद करते हैं और कोशिश करते हैं कि किसी स्थान या शॉट को दोबारा न दोहराया जाए। उन्होंरने कहा, ''टीम द्वारा शूटिंग स्थाकन देखने के बाद में हमेशा व्यक्तिगत रूप से उस जगह को देखता हूं। कई बार इस दौरान हम लोकेशन के कुछ हिस्सों को देखने से चूक जाते हैं, जो शूट करने के बाद कवर हो जाते हैं।''

निर्देशक ने खुलासा किया कि 'हाईवे' की शूटिंग के दौरान कोई जगहज तय नहीं थी, जब भी उन्हें अच्छी लोकेशन मिली, टीम ने रुककर सीन शूट किए।

2014 का रोड ड्रामा इम्तियाज अली द्वारा लिखित और निर्देशित है, और इसमें आलिया भट्ट और रणदीप हुडा मुख्य भूमिका में हैं।

उसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "'हाईवे' एकमात्र ऐसी फिल्म थी, जिसकी हमने कभी कोई जगह तय नहीं की थी। हम बस अपने फिल्मांकन गियर के साथ सड़क पर उतरे और जब भी हमें अच्छे स्थान मिले, हमने रुककर शूटिंग की। हम ऐसा इसलिए कर सके क्योंकि हम अपने देश में शूटिंग कर रहे थे।

52 वर्षीय निर्देशक ने कहा, "फ्रांसीसी द्वीप कोर्सिका में 'तमाशा' की शूटिंग के दौरान, हमारे पास एक प्रसिद्ध दृश्य है जहां रणबीर कपूर एक चट्टान पर बैठे हैं। हमने शूटिंग के लिए स्थान पर पहुंचने के बाद उस विशेष शॉट पर निर्णय लिया, यह सहज था। हालांकि, कई बार स्थानीय दल भी हमें बारीक विवरण जानने में मदद करता है, जो अंततः मार्की शॉट्स की ओर ले जाता है।

इम्तियाज इंडिया इंटरनेशनल फॉरेन टूरिज्म कॉन्क्लेव के 10वें संस्करण के एक सत्र में बोल रहे थे।

इम्तियाज की अगली फिल्म 'चमकीला' पाइपलाइन में है।

 

अभिनेत्री सत्यमवदा सिंह की 'चांद जलने लगा' से टीवी पर वापसी

मुंबई
शो 'लापतागंज', 'चिड़िया घर', 'कृष्णा कन्हैया' जैसे लोकप्रिय सिटकॉम में काम करने वाली अभिनेत्री सत्यमवदा सिंह रोमांटिक ड्रामा 'चांद जलने लगा' से टीवी में वापसी कर रही हैं।

सत्यमवदा ने कहा, "मैं शगुन धरमसे की एक आशाजनक भूमिका निभाते हुए नजर आऊंगी। वह बेहद महत्वाकांक्षी, जीवंत और बॉस महिला हैं। नायक तारा (कनिका मान) मेरी कर्मचारी होंगी और मैं उनसे ज्यादा खुश नहीं हूं। नफरत के कारण मैं उसके ऑफिस लाइफ को दयनीय बना देती हूं। देवा (विशाल आदित्य सिंह) मेरा बिजनेस पार्टनर होगा और हमारे बीच की कहानी में जानने के लिए बहुत कुछ है।"

अभिनेत्री ने मॉडलिंग में एक सफल करियर और 'ग्लैडरैग्स मेगा मॉडल', 'मिस कल्चर वर्ल्ड' इंडिया, 'मिस उत्तर प्रदेश' और फिर बाद में 'मिस दिल्ली', 'मोस्ट फोटोजेनिक' जैसे सौंदर्य प्रतियोगिताओं को जीतने के बाद अपने करियर की शुरुआत की।

सत्यमवदा ने कहा कि वह टीवी पर वापसी का इंतजार कर रही हैं।

अभिनेत्री ने आगे कहा, "मुझसे टीवी भूमिकाओं के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन मैं कभी भी अपनी उम्र से अधिक उम्र की भूमिकाएं नहीं निभाना चाहती थी। मैं सही मौके का इंतजार कर रही थी और आखिरकार मुझे यह मौका मिल गया। टीवी पर मेरा आखिरी शो 2019 में 'दिव्य-दृष्टि' था।

उन्होंआने कहा, “इस बीच मैं थिएटर कर रही थी और देश में विभिन्न स्थानों की खोज कर रही थी और अब मैं टीवी पर लौट रही हूं। मैं धन्य महसूस कर रही हूं, मैं साहिल अंसारी और प्रोडक्शन की आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यह अवसर दिलाने और मुझे इस भूमिका के लिए चुनने में मदद की।''

'चांद जलने लगा' का प्रसारण 23 अक्टूबर से शुरू हुआ था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *