September 22, 2024

शेखर कपूर इफ्फी की अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा के जूरी प्रमुख होंगे

0

शेखर कपूर इफ्फी की अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा के जूरी प्रमुख होंगे

नयी दिल्ली
प्रख्यात फिल्म निर्माता शेखर कपूर गोवा में अगले महीने होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) 2023 की अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा के लिए जूरी प्रमुख होंगे।

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पांच सदस्यीय जूरी में सिनेमेटोग्राफर जोस लुइस अल्काइन, प्रोड्यूसर जीरोम पैलार्ड, कैथरीन डुसार्ट और हेलेन लीक भी शामिल हैं।

इसमें कहा गया है, ''अंतरराष्ट्रीय जूरी प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार के विजेता का चयन करेगी जिसमें पुरस्कार स्वरूप निर्देशक और प्रोड्यूसर को स्वर्ण मयूर (गोल्डन पीकॉक), 40 लाख रुपये की धनराशि और प्रमाणपत्र दिए जाते हैं।''

विज्ञप्ति के अनुसार, ''सर्वश्रेष्ठ फिल्म के अलावा जूरी सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और विशेष जूरी पुरस्कार श्रेणियों में भी विजेताओं का चयन करेगी।''

कपूर को ''मासूम'' और ''मिस्टर इंडिया'' जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए पहचाना जाता है। उन्होंने ऑस्कर नामांकित पीरियड ड्रामा ''एलिजाबेथ'', ''द फॉर फीदर्स'' और ''एलिजाबेथ : द गोल्डन ऐज'' के साथ हॉलीवुड में भी सफलतापूर्वक काम किया है।

गोवा में 20 से 28 नवंबर तक चलने वाले इफ्फी के मौजूदा संस्करण के लिए आयोजकों को 105 देशों से 2926 प्रविष्टियां मिली हैं।

पिछले साल, फिल्म महोत्सव उस समय विवादों में आ गया था जब अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा के जूरी प्रमुख नादव लापिड ने फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री की ''द कश्मीर फाइल्स'' की आलोचना की थी।

जरीना बहाव की वेबसीरीज पीआई मीना का ट्रेलर रिलीज

मुंबई
 बॉलीवुड अभिनेत्री जरीना बहाव की आने वाली वेबसीरीज पीआई मीना का ट्रेलर हो गया है।

अमेजन प्राइम वीडियो की नई वेब सीरीज पीआई मीना में मुख्य किरदार तान्या मनिकतला निभा रही हैं। इस वेबसीरीज में जरीना बहाव और समीर सोनी की मुख्य भूमिका है।देबलोय भट्टाचार्य द्वारा निर्देशित 'पीआई मीना' क्राइम थ्रिलर सीरीज है। ट्रेलर की शुरुआत एक मर्डर से होती है, जिसका शक पीआई मीना के ऊपर जाता है। वह धीरे-धीरे एक साजिश के जाल में फंसती जाती हैं। वह खुद एक एक्सीडेंट की जांच करने का फैसला करती है, लेकिन उसने नहीं पता होता है कि वह इसके चलते इतना बुरा फंसेगी।

'पीआई मीना' में परमब्रत चट्टोपाध्याय, जिशु सेनगुप्ता, विनय पाठक भी अहम भूमिका में हैं। इस सीरीज को 03 नवंबर 2023 को प्राइम वीडियो पर हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। इस सीरीज को अरिंदम मित्रा ने प्रोड्यूस किया है।

करिश्मा कपूर की फिल्म 'दिल तो पागल है' को पूरे हुए 26 साल

मुंबई
 बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर की फिल्म 'दिल तो पागल है' को 26 साल पूरे हो गये हैं। वर्ष 1997 में प्रदर्शित दिल तो पागल है में शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर ने मुख्य भूमिका निभायी थी।यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म के प्रदर्शन के 26 साल पूरे हो गए हैं। इस अवसर पर करिश्मा कपूर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है।

फोटो में देखा जा सकता है कि करिश्मा कपूर फिल्म के सेट पर एक दीवार के सहारे खड़ी हैं। इस फोटो पर उनकी फिल्म का गाने भोली सी सूरत के लिरिक्स 'दूर खड़ी शर्माए' लिखा हुआ है।कैप्शन में करिश्मा कपूर ने लिखा, इस दिन एक बहुत ही खास फिल्म रिलीज हुई है। उन्होंने शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और यश राज फिल्म्स को टैग करते हुए लिखा मेरे साथ 'दिल तो पागल है' का जश्न मनाने में शामिल हों'।

यश राज फिल्म्स ने भी फिल्म के गानों को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा '26 साल पहले 'दिल तो पागल है' ने हमें 'मोहब्बत क्या है' सिखाया और यह हमारे साथ रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *